हरियाणा

haryana

ताऊ देवीलाल की जयंती पर ऐसे सियासी ताकत दिखाएगी इनेलो...

By

Published : Sep 15, 2019, 10:59 PM IST

ताऊ देवीलाल की जयंती का न्योता लेकर पलवल पहुंचे इनेलो नेता अभय चौटाला ने कहा कि 25 सितंबर को कैथल में इनेलो अपना शक्ति प्रदर्शन करेगी. ताकि उन लोगों को जबाव मिल सके जो लोग कहते हैं कि अब इनेलो कमजोर हो चुकी है.

ताऊ देवीलाल की जयंती

पलवल:25 सितंबर को कैथल में इनेलो द्वारा आयोजित की जा रही ताऊ देवीवाल की जयंती का न्योता देने अभय चौटाला पलवल पहुंचे. जहां उन्होंने जेजेपी सहित दूसरे दलों से आए नेताओं को पार्टी में शामिल किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि ताऊ देवीलाल की पुण्यतिथि में हर विधासभा से 300 -300 वाहन लोगों को लेकर जायेंगे. उस दिन इनेलो अपना शक्ति प्रदर्शन करेगी ताकि उन लोगों को जबाव मिल सके जो लोग कहते हैं कि अब इनेलो कमजोर हो चुकी है.

जेजेपी पर अभय चौटाला ने ली चुटकी
वहीं इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने जेजेपी की टिकटों की घोषणा पर चुटकी लेते हुए कहा कि श्राद्ध में कोई काम शुभ नहीं होता वो अपने प्रत्याशियों की घोषणा नवरात्रों के दौरान करेंगे.

देखें कैसे ताऊ देवीलाल की जयंती पर इनेलो दिखाएगी सियासी ताकत

जेजेपी, इनेलो चुनावी मैदान में ठोंक रहे ताल
पूर्व उप प्रधानमंत्री ताऊ देवीलाल की जयंती के बहाने हरियाणा में इनेलो और जजपा शक्ति प्रदर्शन करेंगे. इनेलो जहां इसके जरिए एक बार फिर अपनी ताकत दिखाएगी, वहीं जजपा भी ताऊ के जन्मदिन पर सियासी दम दिखाने की कोशिश करेगी. दोनों दलों ने 25 और 22 सितंबर को बड़ी रैली करने का निर्णय लिया है. बता दें कि ताऊ देवी लाल का कुनबा टूटने के बाद ही इनेलो से अलग होकर जेजेपी का उदय हुआ. इनेलो की कमान ताऊ के छोटे पोते अभय चौटाला के हाथ में है, तो जेजेपी की कमान अजय चौटाला के साथ उनके दोनों बेटे संभाले हुए हैं.

चौटाला परिवार को एक करने की मुहिम
पहले ये संभावनाए जताई जा रही थी जेजेपी और इनेलो का विलय होगा. लेकिन उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करते ही जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने ये साफ कर दिया कि इन दोनों पार्टियों का विलय नहीं होगा. पिछले कुछ दिनों से खाप पंचायतों ने दोनों पार्टियों को एक करने के लिए मुहिम शुरू की थी. लेकिन जेजेपी अलग रास्ते पर चलेगी. दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि चौटाला परिवार एक है, पर पार्टी अकेले ही चुनाव लड़ेगी.

Intro:एंकर- पलवल में दूसरे दलों से आये कार्यकर्ताओं को में इनेलो में शामिल करने पहुंचे इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने भाजपा , जजपा और कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा ने जाट आरक्षण के नाम पर जाटों को धोखा देने का काम किया तो वहीं भाजपा को सत्ता दिलाने वाले राम रहिम को भी धोखा देकर भाजपा ने जेल में भेजने का काम किया और उनके अनुयाईयों पर गोलियां चलवाई। जजपा की टिकटों की घोषणा पर अभय सिंह चौटाला ने चुटकी लेते हुए कहा कि शराद में कोई काम सुभ नहीं होता वो अपनी टिकटों की घोषणा नवरात्रे में करेंगे।


Body:विओ- 25 सिंतबर को कैथल में इनेलो द्वारा आयोजित की जा रही ताऊ देवीलाल की पुणयतिथि का न्यौता देने पलवल पहुंचे इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने जजपा सहित दूसरे दलों से आये कई नेताओं को इनेलो पार्टी में शामिल कराया और जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने हर वर्ग को धोखा देने का काम किया है युवाओं को रोजगार नहीं दिये गये। जाट आरक्षण के नाम पर भाजपा सरकार ने जाटों को धोखा देने का काम किया वहीं आरक्षण के नाम पर हिंसा में कई लोगों की जान ले ली। वहीं जिस राम रहिम ने पूरे प्रदेश में भाजपा को अपना समर्थन हरियाणा प्रदेश की सरकार बनाई उन्हे भी भाजपा ने इनाम देने की बजाय धोखा देकर जेल में डालने का काम किया साथ ही पंचकुला में 50 के करीब बाबा समर्थकों को हिंसा के नाम पर गोलियों से भून दिया गया। इसी तरह प्रदेश को कई बार भाजपा सरकार ने जलाने का काम किया। उन्होने कहा कि 25 सिंतबर को कैथल में इनेलो द्वारा आयोजित की जा रही ताऊ देवीलाल की पुणयतिथि में हर विधासभा से 300 -300 वाहन लोगों को लेकर जायेंगे। उस दिन इनेलो अपना शक्ति प्रदर्शन करेगी ताकि उन लोगों को जबाव मिल सके जो लोग कहते हैं कि अब इनेलो कमजोर हो चुकी है। वहीं इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने जजपा की टिकटों की घोषणा पर चुटकी लेते हुए कहा कि शराद में कोई काम शुभ नहीं होता हम अपने प्रत्याशियों की घोषणा नवरात्रों के दौरान करेंगे। उन्होने कहा कि भगोड़ों को भाजपा ने मौका दिया आज भाजपा की हालत देखने दिखाने लायक हैं। इस दौरान अभय सिंह चौटाला ने इनेलो छोड़कर कांग्रेस में जा रहे अशोक अरोड़ा और कांग्रेस पार्टी पर भी चुटकी ली और कहा कि पहले तो उन्कहे कांग्रेस में जाने पर बधाई। जिस पार्टी के अंदर दस नेता सीएम के दावेदार हैं उस पार्टी में यदि कोई शामिल होता है तो उसके सामने सबसे बड़ी समस्या ये आयेगी की वो किस के गीत गायें। वो पार्टी अध्यक्ष के गीत गायेंगे या फिर किरन चौधरी के गीत गायेंगे या फिर हुड्डा के गीत गाये जाएं या फिर अशोक तंवर, सुरजेवाला या सैलजा के गीत गाये जाएं अशोक अरोड़ा की सबसे बड़ी अनदेखी कांग्रेस में होने वाली है ये तो उन्होने सोचा भी नहीं होगा।


बाइट- अभय सिंह चौटाला, इनेलो नेता। स्पीच- अभय सिंह चौटाला, इनेलो नेता

Conclusion:पलवल। स्लग- राम रहिम और उनके समर्थकों के प्रति इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने दिखाई सहानुभूति।

ABOUT THE AUTHOR

...view details