हरियाणा

haryana

नूंह में ईवीएम लूट की आरोपी नवनिर्वाचित महिला सरपंच गिरफ्तार, भेजी गई जेल

By

Published : Nov 7, 2022, 4:38 PM IST

Updated : Nov 7, 2022, 5:15 PM IST

मानौता ग्राम पंचायत नूंह की सरपंच को गिरफ्तार (Sarpanch arrested in Nuh) करके जेल भेज दिया गया है. 2 नवंबर को हुए सरपंच चुनाव में महिला सरपंच समेत कई लोगों पर ईवीएम लूटने का आरोप है. ईवीएम लूट के चलते मानौता ग्राम के दो बूथों पर रिपोलिंग करवाई गई थी.

नूंह में सरपंच गिरफ्तार
नूंह में सरपंच गिरफ्तार

नूंह: जिले के पुन्हाना थाने के गांव मानौता में 2 नवंबर को हुए सरपंच चुनाव में बूथ कैप्चर कर ईवीएम लूटने के आरोप में गिरफ्तार कर नवनिर्वाचित रासीदा सरपंच को जेल भेज दिया गया है. 2 नवंबर को बूथ कैप्चर हो जाने के चलते मतदान रद्द करने के बाद 4 नवंबर को भारी सुरक्षा के बीच मानौता ग्राम पंचायत नूंह में रिपोलिंग (Manauta Gram Panchayat Nuh) करवाई कई थी. रिपोलिंग के बाद चुनाव में रासीदा ने 930 मत लेकर अपने निकटम प्रतिद्वंदी इमराना को 160 मत से हराकर जीत दर्ज की थी.

पुलिस अधीक्षक नूंह (Superintendent of Police Nuh) वरुण सिंगला ने कहा कि मामले की तुरंत ही जांच शुरू कर दी गई थी. जांच में 2 दिन पहले गांव की सरपंच पर कार्रवाई करते हुए 6 नवंबर को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया. मामले में अन्य आरोपियों की भी जल्द गिरफ्तारी की जाएगी. वरुण सिंगला ने पत्रकारों को बताया कि मानौता गांव के बूथ नंबर 77-78 के प्रिसाइडिंग ऑफिसर की भी बूथ कैप्चरिंग मामले में संलिप्तता पाई गई है. जिस पर उपद्रवी भीड़ द्वारा बूथ कैप्चर कर ईवीएम लूट की घटना को अंजाम दिया गया.

2 नवंबर को मानौता गांव में ईवीएम मशीन नहीं मिलने के चलते चुनावी नतीजे घोषित नहीं किए गए थे. पूरे जिले में अकेला यही ऐसा गांव था, जहां 2 बूथों पर दोबारा मतदान कराया गया. तब कहीं जाकर चुनावी नतीजे 4 नवंबर को सुनाए गए. मानौता की नवनिर्वाचित महिला सरपंच रासीदा को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया. जहां से उसे जेल भेज दिया गया. पुलिस ने मामले में नामजद अन्य आरोपियों की तलाश तेज कर दी है. पुलिस कप्तान ने साफ कहा कि किसी भी झगड़ा करने वाले शख्स को बख्शा नहीं जाएगा.

ये भी पढ़ें- नूंह में रिपोलिंग: सरपंच और पंच चुनाव में दो बूथों पर लूट ली गई थी ईवीएम

Last Updated :Nov 7, 2022, 5:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details