हरियाणा

haryana

ग्रीन जोन बनने की तरफ बढ़ा नूंह, 6 दिन से नहीं मिला एक भी कोरोना केस

By

Published : May 10, 2020, 3:06 PM IST

Updated : May 17, 2020, 3:01 PM IST

नूंह जिले में पिछले 6 दिनों में एक भी कोरोना का केस सामने नहीं आया है. जिले में अब केवल दो ही एक्टिव केस बचे हैं.

nuh
nuh

नूंह:हरियाणा में नूंह जिला कोरोना का हॉटस्पाट बन गया था. राज्य में सबसे ज्यादा कोरोना के केस भी नूंह में ही थे लेकिन अब नूंह में कोरोना के मामले कम होते नजर आ रहे हैं. पिछले छह दिन में नूंह जिले से एक भी कोरोना का केस सामने नहीं आया है. जिससे नूंह रेड जोन के बाद ऑरेंज जॉन में आया और अब तेजी से ग्रीन जोन बनने की तरफ बढ़ रहा है.

वहीं, स्वास्थ्य विभाग को फिलहाल 143 सैंपल की रिपोर्ट आने का इंतजार है. पीजीआई रोहतक में भी सैंपल की संख्या ज्यादा होने की वजह से रिपोर्ट में देरी हो रही है. अब सिर्फ इसी माह पॉजिटिव पाए गए 2 लोगों का उपचार चल रहा है. पड़ोसी जिले गुरुग्राम, फरीदाबाद, रेवाड़ी इत्यादि में केसों की संख्या को देखते हुए सीमाओं पर मोबाइल यूनिट लगाई हुई है. दूसरे राज्यों से आने-जाने वाले प्रवासी मजदूरों लगातार जांच की जा रही है. वहीं नल्हड़ मेडिकल कॉलेज में सीबी नेट मशीन से भी अब सैंपल की रिपोर्ट आने लगी है.

ये भी पढ़िए:कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा से खास बातचीत

जिला नोडल अधिकारी डॉ. अरविंद ने बताया कि नूंह जिले में करीब 4201 लोगों को सर्विलांस पर रखा गया है. जिनमें से 1752 लोगों का सर्विलांस पीरियड पूरा हो चुका है. अब सर्विलांस पर 2449 लोग रखा गए हैं. इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग ने अब तक 3283 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए पीजीआई रोहतक और गुरुग्राम की एक निजी लैब में भेजे हैं.

उन्होंने बताया कि 3081 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है और 59 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. जिनमें अब केवल 2 ही एक्टिव केस हैं. जिन चार मरीजों को शुक्रवार को अस्पताल से छुट्टी मिली, उनमें एक महिला सहित तीन लोग नूंह जिले के हैं, जबकि एक महाराष्ट्र का तब्लीगी जमाती बताया जा रहा है. वहीं पिछले 6 दिनों में एक भी कोरोना मरीज ना मिलने पर सभी राहत की सांस ले रहे हैं.

ये भी पढे़ंःसोनीपत शराब घोटालाः सरकार में तकरार! विज ने कहा- आबकारी विभाग और पुलिस में तालमेल नहीं

Last Updated :May 17, 2020, 3:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details