हरियाणा

haryana

नूंह में कोर्ट के आदेश के बावजूद करा दी गई जमीन की रजिस्ट्री, फर्जीवाड़े के आरोप में पुलिस ने किया केस दर्ज, आरोपियों की तलाश जारी

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Dec 2, 2023, 2:08 PM IST

Updated : Dec 3, 2023, 8:59 PM IST

Land Forgery case : नूंह में जमीन का गोलमाल देखने को मिला है. यहां अदालत के आदेश के बावजूद जमीन की रजिस्ट्री करवा दी गई. मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और आरोपियों की तलाश जारी है.

Nuh News fake Land Registry Case Zameen Forgery Police Case Haryana News
गलत तरीके से कराई रजिस्ट्री

नूंह में कोर्ट के आदेश के बावजूद करा दी गई जमीन की रजिस्ट्री

नूंह :हरियाणा के नूंह में कोर्ट स्टे होने के बावजूद ज़मीन की रजिस्ट्री कराए जाने का हैरान करने वाला मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि नूंह पुलिस ने एसपी के आदेश पर दो रजिस्ट्री क्लर्क, पटवारी, एडवोकेट समेत 12 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत कई धाराओं में केस दर्ज कर लिया है. वहीं पूरे मामले में अभी तक किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. सभी आरोपी फिलहाल फरार बताए जा रहे हैं. इस बीच पीड़ित पक्ष ने आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर नूंह के एसपी नरेंद्र सिंह बिजारनिया से लघु सचिवालय के एसपी ऑफिस जाकर मुलाकात की और उन्हें पूरे मामले की जानकारी दी. मुलाकात के बाद पीड़ित पक्ष ने कहा कि नूंह एसपी ने उन्हें यकीन दिलाया है कि जल्द ही सारे आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

जमीन का हुआ एग्रीमेंट :बताया जा रहा है कि दिल्ली के तुगलकाबाद के जैतपुर गांव की पिंकी तंवर ने नूंह एसपी नरेंद्र बिजारनिया को दी गई शिकायत में कहा कि उसने नूंह के सालाहेड़ी गांव के शम्मा से करीब सवा एकड़ जमीन 27 लाख रुपए में खरीदी थी. 15 मई 2023 को इस जमीन के बारे में एग्रीमेंट किया गया था. इस दौरान 2 लाख रुपए चेक के जरिए और 1 लाख रुपए कैश शम्मा को दिए थे. एक महीने में बाकी पैसे रजिस्ट्री के दौरान दिए जाने थे.

कोर्ट के आदेश के बावजूद हो गई रजिस्ट्री :पिंकी के मुताबिक करीब 10 दिन बाद ही शम्मा ने उसका एग्रीमेंट होने के बावजूद जमीन को जमील नाम के एक आदमी को बेच दिया. जब शम्मा जमील की रजिस्ट्री करवा रही थी, तब इसकी खबर पिंकी को मिली, जिसके बाद उसने तहसीलदार के पास जाकर इसकी लिखित शिकायत की. इसके बाद तहसीलदार ने रजिस्ट्री करने से उसे रोक दिया. मामले को लेकर कोर्ट का दरवाजा खटखटाया गया. अदालत ने एग्रीमेंट हुई जमीन पर किसी को भी रजिस्ट्री करने से रोक दिया. उसका कहना है कि उसके बावजूद भी जमीन मालिक शम्मा धोखाधड़ी से बाज नहीं आई और 18 मई को दोबारा जमीन की रजिस्ट्री करवा दी. पूरे मामले पर पुलिस को शिकायत की गई जिसके बाद पुलिस ने करीब 12 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. पुलिस ने कहा है कि जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें :नूंह में किसानों से धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ पुलिस का एक्शन, आप भी ख़बर जानकर हो जाइए सतर्क

Last Updated : Dec 3, 2023, 8:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details