हरियाणा

haryana

नूंह में नशा तस्करों पर कार्रवाई, नाइजीरियन सहित दो गिरफ्तार, 13 लाख का नशीला पदार्थ जब्त

By

Published : Feb 8, 2023, 4:44 PM IST

नूंह पुलिस ने नशा तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को (drug smugglers arrested in Nuh) नशीले पदार्थ के साथ पकड़ा है. इनमें एक नाइजीरियन ना​गरिक है और दिल्ली में रह रहा था.

drug smugglers arrested in Nuh
नूंह में नशा तस्करों पर कार्रवाई

नूंह:सीआईए तावडू पुलिस ने एक नाइजीरियन सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास से करीब 13 लाख रुपए की नशे की खेप पकड़ी है. इस खेप में हेरोइन के अलावा एमडीएमए नशीला पदार्थ भी शामिल है. पुलिस ने आरोपियों के पास से 123.24 ग्राम हेरोइन के साथ ही 4.30 ग्राम एमडीएमए नशीला पदार्थ जब्त किया है. इसी मामले में ऑपरेशन आक्रमण के तहत एक आरोपी को पुलिस 5 फरवरी को ही गिरफ्तार कर चुकी है. इस मामले में अब तक कुल 3 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

जानकारी के अनुसार गिरफ्तार आरोपियों से नशीले पदार्थ के अलावा 3 मोबाइल फोन व वारदात में इस्तेमाल की गई एक स्कूटी भी जब्त की है. नूंह पुलिस अधीक्षक वरुण सिंगला ने बताया कि पूरे प्रदेश में 5 फरवरी को 'ऑपरेशन आक्रमण 4' चलाया गया था. इस ऑपरेशन के दौरान नूंह पुलिस ने 56 आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेजा था और इनसे नशीला पदार्थ भी बरामद किया था.

पढ़ें:फरीदाबाद में 11वीं के छात्र की हत्या, स्कूल से घर आ रहे विपिन को चाकू से गोदा, सीसीटीवी में भागते दिखे आरोपी

पुलिस ने नूंह में नशा तस्करों पर कार्रवाई करते हुए पहले नसीम को हेरोइन के साथ पकड़ा था. उससे पूछताछ के बाद सीआईए तावडू पुलिस ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट श्याम सुंदर कृषि विभाग अधिकारी को साथ लेकर कार्रवाई को अंजाम दिया. एसपी नूंह ने बताया कि 7 फरवरी को नूंह में ऑपरेशन प्रहार के नेतृत्व में इसी कड़ी को जोड़ते हुए रजनीश पुत्र अशोक कुमार निवासी भोडाखुर्द जिला गुरुग्राम तथा नाइजीरियन जोविता को गिरफ्तार किया गया है.

पढ़ें:Road Accident in Yamunanagar: सड़क टूटी होने से बाइक सवार पिता-पुत्री गिरे, पीछे आ रहे वाहन के कुचलने से बेटी की मौत

पुलिस ने दिल्ली में रहने वाले नाइजीरियन के पास से डीएल 6 एसएवी 8144 नंबर की स्कूटी भी बरामद की है. इन आरोपियों से तीन मोबाइल फोन भी जब्त किए गए हैं. आरोपी 3 दिन के पुलिस रिमांड पर हैं. पुलिस इनसे गहनता से पूछताछ कर रही है. पुलिस कप्तान वरुण सिंगला ने कहा कि इस ग्रुप में और कितने लोग शामिल हैं और कितने दिनों से यह आरोपी नूंह में नशे का कारोबार कर रहे हैं. इस बारे में जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details