हरियाणा

haryana

Independence Day 2023: हिंसा प्रभावित नूंह में CRPF महिला कमांडो ने निकाली तिरंगा यात्रा, सुरक्षा कड़ी

By

Published : Aug 14, 2023, 11:13 PM IST

नूंह में स्वतंत्रता दिवस को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. सोमवार को सीआरपीएफ महिला कमांडो ने यहां तिरंगा यात्रा निकाली है.

Independence Day 2023
नूंह में तिरंगा यात्रा

CRPF महिला कमांडो की शानदार तिरंगा यात्रा

नूंह:हरियाणा का हिंसा प्रभावित जिला नूंह स्वतंत्रता दिवस को लेकर भारत मां की जय के नारों से गूंज रहा है. सोमवार को नूंह शहर के तिरंगा पार्क के समीप ड्यूटी पर तैनात CRPF महिला कमांडो की टीम देशभक्ति से पूरी तरह ओत-प्रोत नजर आई. सीआरपीएफ की महिला कमांडो टीम को भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व गौ सेवा आयोग अध्यक्ष भानीराम ने तिरंगा भेंट किया.

ये भी पढ़ें:Independence Day: राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय रोहतक में और CM मनोहर लाल फतेहाबाद में करेंगे ध्वजारोहण, यहां देखिए शेड्यूल

महिला कमांडो टीम ने देशभक्ति के नारे लगाते हुए तिरंगा पार्क खेड़ला गांव के समीप तिरंगा यात्रा निकाली. महिला कमांडो टीम का नेतृत्व कर रहीं अंबिका राजन ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव चल रहा है. मेवात की धरती पर पहली बार तिरंगा यात्रा निकालने का अवसर मिला है. हर घर तिरंगा लगाना है, यही उनका उद्देश्य है.

स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा यात्रा

वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व गौ सेवा आयोग चेयरमैन हरियाणा भानीराम मंगला ने कहा कि यह यात्रा देश की शान और जान है. देश की खातिर हमारे जवानों ने कुर्बानी दी. देश को आजादी दिलाई. उनको तिरंगा भेंट किया गया है. पूरे देश में तिरंगा यात्रा निकाली जा रही है. मुझे खुशी हो रही है कि जम्मू कश्मीर में भी तिरंगा यात्रा निकल रही है. पूरे देश में गत 13-15 अगस्त तक तिरंगा यात्रा निकाली जा रही है.

ये भी पढ़ें:स्वतंत्रता दिवस के मौके पर चंडीगढ़ में ट्रैफिक डायवर्ट, पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, ये सभी रूट रहेंगे बंद

इसके अलावा आपको बता दें कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर नूंह में परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ध्वजारोहण करेंगे. जबकि फतेहाबाद में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ध्वजारोहण करेंगे. आपको बता दें कि भिवानी में बिजली मंत्री रणजीत चौटाला ध्वजारोहण करेंगे. राजधानी चंडीगढ़ में प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित ध्वजारोहण करेंगे. वहीं, गुरुग्राम में राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ध्वजारोहण करेंगी. हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज कुरुक्षेत्र में तिरंगा फहराएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details