हरियाणा

haryana

नूंह पुलिस का खुलासा: लापता 4 वर्षीय बच्चे की हुई थी हत्या, गुमराह करने के लिए बदमाशों ने पानी के कुंड में फेंका था शव

By

Published : Apr 10, 2023, 3:19 PM IST

नूंह में 4 वर्षीय बच्चे का अपहरण कर उसकी हत्या (child murdered case in Nuh) की गई थी. पुलिस जांच में इसका खुलासा हुआ है. बच्चे का शव शुक्रवार को पानी के कुंडे में तैरता मिला था.

child murdered case in Nuh
नूंह पुलिस का खुलासा: लापता 4 वर्षीय मासूम की हुई थी हत्या

नूंह:हरियाणा केनूंह में 3 दिन पहले लापता हुए 4 वर्षीय मासूम की हत्या की गई थी. बदमाशों ने इसे हादसे का रूप देने के लिए बच्चे का शव आलदोका गांव में पानी के कुंड में डाला था. नूंह पुलिस की जांच में इसका खुलासा हुआ है. पुलिस ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार पानी के कुंड में शव को 4 या 5 घंटे पहले ही फेंका गया था. जबकि उसका अपहरण कई दिनों पहले किया गया था. अपहरण के बाद बदमाशों ने उसकी हत्या की और सबूत मिटाने व पुलिस को गुमराह करने के लिए बच्चे के शव को कुंड में फेंक दिया था. हालांकि पुलिस अभी तक हत्यारों की शिनाख्त नहीं कर पाई है.

नूंह पुलिस के अनुसार गत शुक्रवार को अपहृत किए गए 4 वर्षीय बच्चे की मौत कोई हादसा नहीं है बल्कि पुलिस के पकड़े जाने के डर की वजह से अपहरणकर्ताओं ने उसकी हत्या कर सबूत मिटाने के लिए शव को पानी के कुंडे में फेंक दिया था. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि रविवार को पानी के कुंडे से मिले 4 वर्षीय वरुण के शव को कुंड में चार-पांच घंटे ही हुए थे, जबकि उसका अपहरण कई दिन पहले किया गया था.

पढ़ें :लापता हुए 4 साल के मासूम का दो दिन बाद कुएं से मिला शव, पुलिस ने जताई हत्या की आशंका

नूंह पुलिस अधीक्षक वरुण सिंगला ने बताया कि आलदोका गांव से 4 वर्षीय बच्चे का अपहरण के मामले में पुलिस ने कई टीमों का गठन किया था. रेहड़ी, फेरी वालों से लेकर कई एंगल से अपहरण के मामले की जांच चल रही थी, डॉग स्क्वायड की टीम को भी मौके पर बुलाया गया था, जिससे संदिग्ध के बारे में जानकारी जुटाई जा सके. हालांकि पुलिस को शक था कि बच्चा गांव में ही हो सकता है.

एसपी नूंह ने कहा कि किसी अज्ञात आरोपी ने पकड़े जाने के डर से बच्चे की हत्या की है. पुलिस मामले की गहनता से तहकीकात में जुटी हुई है. उन्होंने कहा कि नूंह में 4 साल के बच्चे की हत्या के आरोपियों को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा. गौरतलब है कि नूंह जिले के आलदोका गांव में 7 अप्रैल को नरेश कुमार का 4 वर्षीय बेटे का शव रविवार को गांव के ही एक पानी के कुंड में मिला था. पिछले 3 दिनों से परिजन और पुलिस इस बच्चे की तलाश में जुटे हुए थे.

पढ़ें :हरियाणा में नमाजियों पर हमला मामला: पुलिस ने 16 आरोपियों को हिरासत में लिया, गांव के दौरे पर पुलिस कमिश्नर

नूंह में लापता बच्चे का शव मिलने की सूचना से गांव में सनसनी फैल गई. सूचना मिलते ही रविवार सुबह पुलिस दलबल के साथ मौके पर पहुंची और बच्चे के शव को पानी के कुंड से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए सीएचसी नूंह ले गई. नूंह पुलिस अधीक्षक वरुण सिंगला ने भी गांव में जाकर घटनास्थल का मुआयना किया. एसपी नूंह ने कहा कि इस मामले की गहनता से जांच की जा रही है.

जब पुलिस को बच्चे के अपहरण की सूचना मिली थी तब भी पुलिस ने पूरे गांव की नाकाबंदी कर हर घर की तलाशी ली थी. रविवार को बच्चे का शव मिलने की सूचना मिली थी. नूंह में बच्चे की हत्या के मामले की हर ऐंगल से जांच कर रही है. पुलिस का दावा है कि जल्द ही वे इस मामले की गुत्थी को सुलझा लेगी और आरोपियों को जल्द से जल्द बेनकाब किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details