हरियाणा

haryana

26 दिसंबर को कुरुक्षेत्र में लगेगा सूर्य ग्रहण मेला, दिल्ली से कुरुक्षेत्र के बीच चलाई जाएगी स्पेशल ट्रेन

By

Published : Dec 20, 2019, 11:41 PM IST

धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में सूर्य ग्रहण के अवसर पर लगने वाले मेले के लिए रेलवे की तरफ से स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी. कुरुक्षेत्र स्टेशन सुपरिटेंडेंट ने बताया कि जिन ट्रेनों का यहां पर पहले से स्टॉपेज है उनकी टाइमिंग बढ़ाकर 2 मिनट से 5 मिनट तक की जाएगी.

Solar eclipse fair will be held in Kurukshetra on 26 December
26 दिसंबर को कुरुक्षेत्र में लगेगा सूर्य ग्रहण मेला

कुरुक्षेत्र: धर्मनगरी में सूर्य ग्रहण के अवसर पर लगने वाले मेले के लिए कुरुक्षेत्र से दिल्ली के बीच अतिरिक्त ट्रेनें चलाई जाएंगी. वहीं कुरुक्षेत्र रेलवे स्टेशन पर रुकने वाली ट्रेनों की स्टॉपेज टाइमिंग बढ़ाई गई है.

नॉनस्टॉप ट्रेनों का भी रहेगा स्टॉपेज
इस संबंध में स्टेशन सुपरिटेंडेंट सत्यनारायण गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली और कुरुक्षेत्र के बीच में दो अतिरिक्त ट्रेनें चलाई जाएंगी. इसके अलावा 20 ट्रेनें जिनके पहले से ही स्टॉप है उनके टाइमिंग को बढ़ाकर 2 मिनट से 5 मिनट कर दिया जाएगा.

26 दिसंबर को कुरुक्षेत्र में लगेगा सूर्य ग्रहण मेला

इसे भी पढ़ें: उठ गया महाभारत के इस रहस्य से पर्दा! जानें आखिर क्यों ईश्वर ने युद्ध के लिए चुना कुरुक्षेत्र की धरा

उन्होंने बताया कि नॉनस्टॉप ट्रेनों को भी यहां 25, 26 और 27 तारीख तक स्टॉप रहेगा और यहां पहुंचने वाले सभी यात्रियों को टॉयलेट की सभी प्रकार की सुविधाएं दुरुस्त की जा रही है. उन्होंने बताया कि टिकट काउंटर की भी संख्या बढ़ा दी गई है.

जानकारी देते हुए स्टेशन सुप्रिटेंडेंट सत्यनारायम गुप्ता ने बताया कि कुरुक्षेत्र से जींद जाने वाली ट्रैक पर भी दो अतिरिक्त ट्रेनें चालई जाएंगी. उन्होंने यात्रियों से सफल औऱ सुखद यात्रा हेतु अनुरोध किया है कि वे ट्रेनों की छत पर सफर ना करें और ना ही यात्रा बिना टिकट करें.

अनुमान लगाया जा रहा है कि 10 साल बाद लगने वाले सूर्य ग्रहण के मेले पर लगभग 1500000 लोगों के पहुंचेंगे और देश-विदेश से आने वाले यात्रियों के लिए धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में प्रशासन द्वारा हर प्रकार की व्यवस्था की गई है.

Intro:धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में 26 तारीख को लगने वाले सूर्य ग्रहण के अवसर पर रेलवे की तरफ से चलाई जाएंगी अतिरिक्त ट्रेनें ।

स्टेशन सुपरिटेंडेंट ने जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली और कुरुक्षेत्र के बीच में दो अतिरिक्त ट्रेनें चलाई जाएंगी इसके अलावा 20 ट्रेनें जिनके पहले से ही स्टॉप है उनके टाइमिंग बढ़ाकर 2 मिनट से 5:00 मिनट तक की जाएगी 7 नॉनस्टॉप ट्रेनों को भी यहां 25,26 और 27 तारीख तक स्टॉप रहेगा और यहां पहुंचने वाले सभी यात्रियों के लिए टॉयलेट की सभी प्रकार की सुविधाएं दुरुस्त की जा रही है और टिकट काउंटर की भी संख्या बढ़ाकर अधिक कर दी गई है जानकारी देते हुए स्टेशन सुप्रिडेंट सत्यनारायण गुप्ता ने बताया कि कुरुक्षेत्र से जींद जाने वाली ट्रैक पर भी दो ट्रेनें अतिरिक्त चलाई जाएंगी
सफल और सुखद यात्रा के लिए स्टेशन सुपरिडेंट ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि ट्रेनों की छत पर सफर ना करें और ट्रेन में यात्रा बिना टिकट ना करें।
आपको बता दें कि 10 साल बाद लगने वाले सूर्य ग्रहण के मेले पर लगभग 1500000 लोगों के पहुंचने का अनुमान है और देश-विदेश से आने वाले यात्रियों के लिए धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में प्रशासन द्वारा हर प्रकार की व्यवस्था की गई है

बाईट:-सत्यनारायण गुप्ता स्टेशन सुप्रिडेंट


Body:1


Conclusion:1

ABOUT THE AUTHOR

...view details