हरियाणा

haryana

सिंघु बॉर्डर के KFC टावर पर 27 मीटर लंबा झंडा फहराएंगे मोगा के गुरप्रीत सिंह

By

Published : Jan 24, 2021, 10:43 PM IST

इस झंडे के बीच में हरे रंग का एक बहुत बड़ा गोल चक्कर बनाया गया है. जिसमें सुनहरी अक्षरों से इस आंदोलन में अपनी जान गंवाने वाले शहीदों के नाम लिखे गए हैं. उन्होंने बताया कि ये झंडा किसनों के संघर्ष को समर्पित है.

Gurpreet Singh hoist 27 meter flag
Gurpreet Singh hoist 27 meter flag

कुरुक्षेत्र: किसान आंदोलन को लेकर लोगों में अलग सा जुनून दिखाई पड़ रहा है. हर कोई अपने अपने तरीके से इस आंदोलन में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर रहा है. मोगा के गुरप्रीत सिंह कोमल एक विशालकाय किसानी झंडा लेकर सिंघु बॉर्डर पर जा रहे हैं.

शाहाबाद जीटी रोड स्थित गांव धंतौड़ी के पास ETV की टीम से खास बातचीत में उन्होंने बताया कि वो सवा 27 मीटर मीटर लंबा और साढे 4 फीट चौड़ा झंडा लेकर सिंघु बॉर्डर जा रहे हैं. जिसका वजन सवा 5 किलो और क्षेत्रफल 395 स्क्वेयर फीट है.

उन्होंने बताया कि झंडे के इतने बड़े क्षेत्र पर लोगों के दस्तखत करवाए जाएंगे. वहीं दूसरी ओर बीच में हरे रंग का एक बहुत बड़ा गोल चक्कर बनाया गया है. जिसमें सुनहरी अक्षरों से इस आंदोलन में अपनी जान गंवाने वाले शहीदों के नाम लिखे गए हैं. उन्होंने बताया कि ये झंडा किसनों के संघर्ष को समर्पित है.

उन्होंने बताया कि गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी इसे दर्ज करवाएंगे और इसके साथ ही लिम्का बुक में भी दर्ज करवाने का प्रयास रहेगा. मोगा से आई सरबजीत कौर कोमल ने बताया कि उनके पूरे परिवार के सहयोग से इस झंडे को तैयार किया गया है. 5 किलो वजनी इस झंडे को दिल्ली के KFC टावर पर लहराया जाएगा. इसके लिए किसान जत्थेबंदियों से बातचीत की गई है.

ये भी पढ़ें- जींद: मां ने अपने दो बेटों के कंधे पर हल रखकर पैदल दिल्ली के लिए किया रवाना, बोलीं- जीत कर ही लौटना

मोगा से आई एक छोटी सी बच्ची अश्मीत कौर कोमल का जज्बा भी कमाल का था. उन्होंने बताया की ये झंडा पूरे किसानों और जनता की एकता का प्रतीक है. उन्होंने कहा कि सरकार इन काले कानूनों को शीघ्र वापस ले ताकि किसान अपने घर वापस जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details