हरियाणा

haryana

हरियाणा में बिजली बिल के लिए मिस्ड कॉल अलर्ट सर्विस शुरू, ये है फोन नंबर

By

Published : Jan 19, 2021, 11:03 AM IST

Updated : Jan 19, 2021, 12:28 PM IST

हरियाणा में बिजली बिल के लिए मिस्ड कॉल अलर्ट सर्विस शुरू हो गया है. उपभोक्ताओं को बिजली सब्सिडी के लिए आधार अपडेट करना अनिवार होगा.

electricity-bill-information-will-available-through-missed-call-in-kurukshetra
electricity-bill-information-will-available-through-missed-call-in-kurukshetra

कुरुक्षेत्र: प्रदेश में अब बिजली उपभोक्ताओं को मीटर रीडर और बिल डिलीवरी का इंतजार नहीं करना पड़ेग. बिजली बिल के लिए मिस्ड कॉल अलर्ट सर्विस शुरू हो गया है. मिस्ड कॉल के माध्यम से बिजली बिल की जानकारी तुरंत मिलेगी. उपभोक्ताओं को बिजली सब्सिडी के लिए आधार अपडेट करना अनिवार होगा.

मिस्ड कॉल से होगा बिजली का भुगतान

हरियाणा बिजली वितरण निगमों द्वारा उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए मिस्ड कॉल अलर्ट सर्विस शुरू की गई है, जिसके तहत उपभोक्ता को अपने रजिस्टर्ड मोबाइल से मिस्ड कॉल करने पर मैसेज के माध्यम से एक लिंक प्राप्त होगा, जिस पर क्लिक करके उपभोक्ता अपना बिजली बिल डाउनलोड व भुगतान कर सकते हैं.

ये है नंबर

अधीक्षक अभियंता केएस भोरियां ने कहा कि उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के उपभोक्ता अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 70870-19636 नंबर पर और दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के उपभोक्ता 70821-02200 नंबर पर मिस्ड कॉल देकर अपने बिजली बिल से संबंधित सूचना प्राप्त कर ऑनलाइन माध्यम से सीधे बिजली बिल का भुगतान कर सकते हैं.

सब्सिडी का ऐसे मिलेगा लाभ

मिस्ड कॉल की सुविधा का लाभ लेने के लिए उपभोक्ताओं का मोबाइल नंबर बिजली मीटर एकाउंट से जुड़ा होना चाहिए. इसके अलावा उपभोक्ता अपना मोबाइल नंबर व आधार नंबर भी अपडेट कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि बिजली निगम की ओर से दी जाने वाली सब्सिडी और मिस्ड कॉल अलर्ट सुविधा प्राप्त करने से पहले बिजली उपभोक्ता को आधार अपडेट करवाना होगा तभी उपभोक्ता को सरकार की ओर से दी जा रही सब्सिडी का लाभ मिलेगा.

ये भी पढ़ें- अंबाला के किसानों ने गुरनाम सिंह चढूनी पर जताया भरोसा, कहा- गंगा की तरह पवित्र है चढूनी

उन्होंने कहा कि उपभोक्ता मोबाइल ऐप के माध्यम से अपने अकाउंट बैलेंस को चैक कर सकते हैं जिसके लिए प्ले स्टोर या ऐप स्टोर से यूएचबीवीएन स्मार्ट मीटर या डीएचबीवीएन मोबाईल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं. ये भी कहा कि उपभोक्ता मोबाइल ऐप के माध्यम से अपने अकाउंट बैलेंस को चैक कर सकते हैं

Last Updated :Jan 19, 2021, 12:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details