हरियाणा

haryana

आज का मंडी भाव: बाजार में 20 रुपये का बिक रहा बंद गोभी और पालक, जानिए फलों के क्या हैं भाव

By

Published : Feb 12, 2023, 7:43 AM IST

हरियाणा मंडी एसोसिएशन के मुताबिक हर दिन मंडी भाव जारी किए जाते हैं. सब्जी और फलों के दामों में कितना उछाल और गिरावट आई ये हर दिन के हिसाब से जांचा जा सकता है. मंडी भाव को लेकर ग्राहकों की जेब पर भी इसका असर देखने को मिलता है.

Today market price
आज का मंडी भाव

हरियाणा में फल सब्जियों के दाम

करनाल: रविवार को हरियाणा में फल-सब्जियों के दाम जारी कर दिए गए हैं. आलू, टमाटर, प्याज समेत हरी सब्जियों की कीमत में रोजाना उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. वहीं बढ़ती महंगाई के बीच भी सूबे में सब्जियों की महंगाई से थोड़ा-बहुत राहत जरूर मिली है. सब्जियों के दामों में थोड़ी-बहुत राहत मिलने से भी आम आदमी का बिगड़ा रसोई का बजट फिलहाल काबू में है. वहीं दूसरी ओर फलों के दाम में कोई खास उतार-चढ़ाव देखने को नहीं मिला है, लेकिन उम्मीद है आने वाले समय में फलों के दाम भी कुछ कम हो सकते हैं. वहीं हरियाणा मंडी एसोसिएशन के मुताबिक इन दिनों मंडियों में फल सब्जियों की आवक में भी सुधार देखने को मिल रहा है. जानें आज क्या है हरियाणा में सब्जियों के दाम

हरियाणा में सब्जियों के दाम

यह भी पढ़ें-हरियाणा में फल सब्जियों के दाम जारी: सस्ता हुआ टमाटर, फलों की कीमत भी हुई कम

वहीं हरियाणा की मंडी में फलों की भी मांग दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. मौसमी फलों की बात करें तो अमरूद, चीकू, बेर और मौसमी को ग्राहक खरीदना ज्यादा पसंद कर रहे हैं. इसके साथ ही केला, सेब, संतरा समेत तमाम फलों की बिक्री काफी हो रही है. हरियाणा में फलों की कीमत भी रोजाना बदल रही है. ताजा जारी कीमतों के मुताबिक हरियाणा में केला 40 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बिक रहा है. वहीं अनार ने सेब की कीमत से ज्यादा उछाल मार ली है. सेब आज 120 रुपये किलो तो अनार 140 रुपये किलो के हिसाब से बिक रहा है. तो चलिए इसी क्रम में जानते हैं आज क्या हैं हरियाणा में फलों की कीमत और देखते हैं किसमें आया उछाल और कितनों के प्राइस हैं पुराने.

हरियाणा में फलों की कीमत

ABOUT THE AUTHOR

...view details