हरियाणा

haryana

राकेश टिकैत बोले- किसान फिर से आंदोलन के मूड में, जानिए क्यों

By

Published : May 18, 2022, 9:29 PM IST

बुधवार को सौकडा गांव करनाल में किसान अधिवेशन (kisan adhivahan in karnal) का आयोजन किया गया. इसमें किसान नेता राकेश टिकैत ने शिरकत की. इस कार्यक्रम में संगठन को मजबूत बनाने पर चर्चा की गई.

rakesh-tikaitkisan adhivahan in karnal
kisan adhivahan in karnal

करनाल: बुधवार को सौकडा गांव करनाल में किसान अधिवेशन (kisan adhivahan in karnal) का आयोजन किया गया. इसमें किसान नेता राकेश टिकैत ने शिरकत की. इस कार्यक्रम में संगठन को मजबूत बनाने पर चर्चा की गई. किसान नेता राकेश टिकैत ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि किसान ने पंजाब में आंदोलन शुरू किया है. सरकार के हालात और नीयत ठीक नहीं हैं. ऐसे में जगह-जगह आंदोलन होने की संभावना है.

ये कार्यक्रम संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से आयोजित किया गया था. फिर भी इस कार्यक्रम में राकेश टिकैत और युद्धवीर सिंह के समर्थक ही पहुंचे. इस बारे में जब राकेश टिकैत से सवाल किया तो उन्होंने किसी भी फूट की खबरों से इंकार कर दिया. इस दौरान राकेश टिकैत ने कहा कि देश से किसानों की भारी भीड़ यहां पर जुटी है. जिससे लगता है कि किसान एक बार फिर से आंदोलन करने के मूड में हैं. टिकैत ने कहा पंजाब में किसान आंदोलन पर बैठ गए है. हालात खराब हैं.

राकेश टिकैत बोले- किसान फिर से आंदोलन के मूड में, जानिए क्यों

किसान नेता ने कहा (rakesh tikait on farmers movement) कि अब तो जगह-जगह आंदोलन होंगे. केंद्र सरकार ठीक नहीं है. पॉलिसी ठीक नहीं होगी तो ऐसा करना पड़ेगा. आज सूचना मिलते ही किसान इकट्‌ठे हो जाते हैं. इससे पता चलता है कि वो आंदोलन के मूड में हैं. केंद्र सरकार ने गेहूं के निर्यात पर रोक लगा दी है. इसपर टिकैत ने कहा कि गेहूं के निर्यात पर रोक लगा दी. इस बंधन से छोटे व्यापारी मरेगा. इस बार इंटरनेशनल मार्केट में ठीक भाव था.

किसान को भी दो पैसे का फायदा होगा. उन्होंने कहा (rakesh tikait farmer leader) कि हमारे पास फूड की कमी नहीं है. मोटा अनाज हमारे पास बहुत ज्यादा है. जैसे गेहूं है, मक्का है, धान है. भाव ठीक मिलेगा तो अगले साल ज्यादा मात्रा में पैदा कर देंगे. जब इंटरनेशनल मार्केट में गेहूं के दाम ज्यादा मिल रहे हैं तो इसका फायदा उठाना चाहिए.

हरियाणा की विश्ववसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details