हरियाणा

haryana

करनाल में राहुल गांधी का रुकना कांग्रेसी नेता के लिए बना मुसीबत! पेट्रोल पंप के रास्ते किए बंद, मालिक ने सरकार पर लगाए आरोप

By

Published : Jan 19, 2023, 9:05 PM IST

Petrol pump road closed in Karnal

हरियाणा के करनाल में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता के जिस पेट्रोल पंप के पास स्थित फार्म हाउस में राहुल गांधी ने रात्रि विश्राम (Petrol pump road closed in Karnal) किया, वहां बैरिकेड लगाकर रास्ते को बंद कर दिया गया है. वहीं, अब पेट्रोल पंप के मालिक और कांग्रेस नेता जोगिंदर सिंह चौहान ने सरकार पर राजनीतिक बदले के आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि कम से कम उन्हें इस मामले में नोटिस तो दिया जाता. इसके अलावा उन्होंने कहा कि इस हाईवे पर कई और अवैध कट है, लेकिन कहीं भी बैरिकेडिंग नहीं लगाए गए हैं.

करनाल में पेट्रोल पंप का रास्ता बंद.

करनाल: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा कुछ दिन पहले हरियाणा से होकर गुजरी. इस यात्रा का दूसरा रात्रि ठहराव करनाल के झिलमिल पेट्रोल पंप के साथ बने रिजॉर्ट पर हुआ था. पेट्रोल पंप और रिजॉर्ट दोनों कांग्रेस के नेता जोगिंदर सिंह चौहान का है. जोगिंदर सिंह ने अपने नेता राहुल गांधी व उनके साथ यात्रा में चल रहे सभी कार्यकर्ताओं के लिए रात्रि ठहराव व जलपान की व्यवस्था यहां पर की थी, लेकिन अब शायद इसका खामियाजा उनको भुगतना पड़ रहा है.

प्रशासन के द्वारा उनके पेट्रोल पंप के सामने बड़े-बड़े पत्थरों से बैरिकेडिंग कर दी गई है. अब इस पेट्रोल पंप पर पहुंचने के रास्ते बंद हो गए हैं, जिसकी वजह से पेट्रोल पंप बंद होने की कगार पर आ गया है. जहां हर रोज 10,000 लीटर के करीब फ्यूल की बिक्री होती थी. वहींं, अब यह 1000 लिटर से भी कम हो गई है. इतना ही नहीं इस पेट्रोल पंप पर काम कर रहे कर्मचारियों की नौकरी जाने का खतरा भी पैदा होने लगा है.

करनाल में पेट्रोल पंप का रास्ता बंद.

पेट्रोल पंप के मालिक जोगिंदर सिंह ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान उन्होंने अपने नेता राहुल गांधी और उनके साथ चल रहे कार्यकर्ताओं का रात्रि ठहराव यहां पर कराया था और जैसा कि किसान आंदोलन के दौरान भी देखा गया कि जिन लोगों ने किसानों का साथ दिया लंगर की सुविधा उपलब्ध कराई उनके ढाबों पर इसी तरह बैरिकेडिंग कर दी गई थी. अब उसी बदले की भावना के साथ हमारे पेट्रोल पंप के सामने के रास्ते बड़े-बड़े पत्थर लगाकर बंद कर दिए गए हैं. उन्होंने बताया कि उनका यह पेट्रोल पंप पिछले 15 सालों से चल रहा है और समय-समय पर प्रशासन के द्वारा अधिकारियों सभी दस्तावेजों को चेक किया जाता है. आज तक कभी कोई किसी तरह की लापरवाही नजर नहीं आई, लेकिन सरकार अब राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से डरी हुई है. इसीलिए यात्रा का सहयोग करने वाले लोगों के ऊपर कार्रवाई शुरू कर दी है.

पेट्रोल पंप का रास्ता बंद होने से मालिक परेशान.

इससे पहले किसान आंदोलन में मे भी देखने को मिला था, जब राम सिंह राणा के ढाबे के सामने इसी तरह की बैरिकेडिंग कर दी गई थी, क्योंकि वह किसानों को फ्री में लंगर खिला रहे थे. उन्होंने कहा कि अभी 2 दिन बाद उनके बेटे की शादी है इसलिए वह शादी के कार्यों में व्यस्त हैं जब वह शादी के कार्यों से फ्री हो जाएंगे तब अपने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से बातचीत कर आगे का निर्णय लेंगे. इसको लेकर भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी कुछ दिनों बाद यहां पहुंचेंगे और सभी मिलकर इस कार्रवाई के खिलाफ आगे की रणनीति बनाएंगे.

करनाल में जिस पेट्रोल पंप के पास ठहरे थे राहुल गांधी NHAI ने उसका रास्ता बंद किया.

उन्होंने बताया कि जब इस बारे में उन्होंने NHAI से बात की तो उन्होंने कहा कि यह कार्रवाई जिला प्रशासन के आदेशों पर की गई है. इससे अधिक उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है. पूरे हाईवे पर सिर्फ यही एक पेट्रोल पंप है जिस पर इस तरह की कार्रवाई की गई है अगर सरकार ने इस प्रकार की कोई पॉलिसी बनाई है तो सभी के रास्ते बंद करने चाहिए थे. उन्होंने कहा कि सरकार गुंडागर्दी पर उतर आई है. अगर सरकार का ऐसा ही रवैया रहा तो उनको मजबूरन हरियाणा प्रदेश से पलायन करके दूसरे राज्य में जाकर अपना काम शुरू करना पड़ेगा. हरियाणा सरकार की बढ़ती गुंडागर्दी के चलते ही लोग अब हरियाणा छोड़ कर विदेशों में जा रहे हैं.

पेट्रोल पंप के नजदीक ही स्थित कांग्रेस नेता के फार्म हाउस में ठहरे थे राहुल गांधी.

ये भी पढ़ें:भारत जोड़ो यात्रा के दौरान करनाल में जिस पेट्रोल पंप के पास ठहरे राहुल गांधी, NHAI ने रास्ता किया बंद

ABOUT THE AUTHOR

...view details