हरियाणा

haryana

Karnal Crime News: पुलिस कस्टडी में संदिग्ध परिस्थितियों में व्यक्ति की मौत, बेटे ने हत्या का लगाया आरोप

By

Published : Nov 4, 2022, 10:58 AM IST

Karnal Crime News

करनाल में पेशी के लिए लाए गए व्यक्ति की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो (Man died in police custody in Karnal) गई है. मृतक के बेटे ने पुलिस पर आढ़ती के साथ मिलीभगत कर हत्या का आरोप लगाया है.

करनाल: इंद्री कोर्ट में पेशी पर लाए गए एक व्यक्ति की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. मृतक का नाम प्रताप बताया जा रहा है. जिसकी उम्र 50 वर्ष की है. ग्रामीणों और परिजनों ने पुलिस पर आढ़ती के साथ मिलीभगत कर हत्या का आरोप (Karnal Police accused of murder) लगाया है. परिजनों का आरोप है कि मृतक प्रताप का एक आढ़ती से लेनदेन का मामला कोर्ट में विचाराधीन था. पुलिस कर्मियों ने मृतक प्रताप को अचानकर घर से उठा लिया और उसके बाद प्रताप की कस्टडी में मौत हो (murder in karnal) गई.

मृतक के बेटे राजेश कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि अनाजमंडी में एक आढ़ती उसके पिता को परेशान कर रहा था. मृतक के बेटे ने आरोप लगाया कि आढ़ती ने पिता के खिलाफ झूठे तथ्यों के आधार पर पैसे ऐंठने की नियत से मुकदमा दायर कराया था. तीन नवंबर की सुबह करीब नौ बजे उसके पिता घर पर थे तो अचानक एक आरोपी अनिल बैलिफ और अन्य तीन पुलिस कर्मचारी सरकारी गाड़ी से उनके घर पहुंचे और पिता को पकड़कर ले गए.

करनाल में पुलिस कस्टडी में व्यक्ति की मौत

आरोपियों ने धक्का मुक्की करते हुए पिता को गाड़ी में डाल लिया. जब घर से पिता को पुलिस वाले ले गए तो उस समय घर पर कोई नहीं था. पीड़ित ने बताया कि उसके पास करीब 11 बजे फोन आया कि प्रताप की कस्टडी में मौत हो गई. जब वह अस्पताल पहुंचा तो देखा कि पिता की आंख से खून बह रहा है और उनके मुंह से झाग आया हुआ था.

यह भी पढ़ें-भिवानी में महिला की बेरहमी से पिटाई, नाक की हड्डी टूटी, वारदात सीसीटीवी में कैद

पीड़ित मृतक के बेटे ने कहा कि उसे शक है कि पुलिस ने आरोपित आढ़ती के साथ मिलकर पिता को कस्टडी में मारा है और अपने पद का दुरुपयोग किया है. मामले की निष्पक्ष जांच की जाए. पिता की कस्टडी में हुई मौत की न्यायिक जांच कराने की बेटे ने मांग की. साथ ही शव का वीडियोग्राफी से पोस्टमार्टम कराने की मांग पीड़ित ने (Man died in police custody in Karnal) की.


डीएसपी मुकेश ने बताया कि कोर्ट से प्रताप के कंडीसनल वारंट जारी हुआ था. कोर्ट में पेशी के समय प्रताप की हालत खराब हो गई. मृतक के शव का पोस्टमार्टम चिकित्सकों के बोर्ड से करवाया जाएगा व वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी. उन्होंने कहा कि शिकायत के आधार पर कार्रवाई की जाएगी और मामले में निष्पक्ष जांच की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details