हरियाणा

haryana

IPL में दिखेगा हरियाणा के छोरे का जलवा, मुंबई इंडियंस टीम ने अंशुल कंबोज को लाखों में खरीदा

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Dec 21, 2023, 10:14 PM IST

IPL Auction 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के लिए दुबई में ऑक्शन हुई. इस दौरान हरियाणा के क्रिकेट खिलाड़ी अंशुल कंबोज को आईपीएल के ऑक्शन में खरीदा गया है. करनाल के अंशुल अब आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए नजर आएंगे.

IPL Auction 2023
IPL Auction 2023

IPL में दिखेगा हरियाणा के छोरे का जलवा

करनाल:स्पोर्ट्स में हरियाणा हमेशा ही आगे रहा है. खिलाड़ियों ने विदेशों में भी हरियाणा का डंका बजाया है. ऐसे में करनाल का एक और खिलाड़ी अपना जलवा क्रिकेट के मैदान में बिखेरने को तैयार है. बता दें कि करनाल के अंशुल कंबोज एक ऑलराउंडर खिलाड़ी है. जो अपनी जी तोड़ मेहनत और बेहतर प्रदर्शन के लिए जाने जाते हैं. इस बार अंशुल कंबोज का चयन आईपीएल में हुआ है. अंशुल मुंबई इंडियंस में अपना दम दिखाएंगे.

पहली बार विजय हजारे ट्रॉफी का चैंपियन बना हरियाणा: करनाल के अंशुल कंबोज एक किसान परिवार से आते हैं. अंकुश कंबोज बचपन से ही कड़ी मेहनत करते आए हैं. इसी का नतीजा है कि आज आस-पास के लोग भी उनपर गर्व महसूस कर रहे हैं. आपको बता दें कि ऑक्शन में मुंबई इंडियंस टीम ने 20 लाख रुपये में अंशुल कंबोज के साथ करार किया है. अंशुल भारत की तरफ से अंडर-19 भी खेल चुके हैं. हरियाणा से वो रणजी खेलते हैं और हाल ही में संपन्न हुई विजय हजारे ट्रॉफी में उनका शानदार प्रदर्शन रहा है. उनके इस प्रदर्शन की बदौलत हरियाणा पहली बार विजय हजारे ट्रॉफी का चैंपियन बना है.

अंशुल कंबोज का एकेडमी में भव्य स्वागत

विजय हजारे ट्रॉफी में अंशुल की शानदार पारी: अंशुल कंबोज ने विजय हजारे ट्रॉफी में 17 विकेट चटकाए थे. सेमीफाइनल में 4 और फाइनल में दो विकेट लेकर शानदार प्रदर्शन किया. जिसके बाद उन्हें आईपीएल का ऑक्शन मिला है. अंशुल 22 साल के हैं और वो ओपीएस राणा एकेडमी में अभ्यास करते हैं. जब उन्होंने क्रिकेट की शुरुआत की तो इसी एकेडमी से की थी और आज जब वो करनाल में प्रैक्टिस करते हैं तो इसी एकेडमी में आते हैं.

तेज गेंदबाज और बैट्समैन हैं अंशुल: इस बार अंशुल जब एकेडमी में आए तो वहां उनका जोरदार स्वागत किया गया. इस दौरान मिठाई बांटी और आतिशबाजी की गई. अंशुल के साथ और उनके जूनियर खिलाड़ी भी काफी खुश नजर आए जो अंशुल के साथ प्रैक्टिस करते हैं. अंकुश के कोच ने उनको इस सफलता पर बधाई दी. अंशुल बैटिंग और तेज गेंदबाजी में माहिर हैं.

तेज गेंदबाज और बैट्समैन हैं अंशुल

अंशुल के कोच को गर्व: अंशुल के कोच सतीश राणा ने कहा कि जब अंशुल 7 साल का था तभी से वह एकेडमी में क्रिकेट सीखने के लिए आता था. उन्होंने बताया कि गर्मी हो या सर्दी कभी भी अंशुल ने एकेडमी आना नहीं छोड़ा. जिसके चलते आज उसने ये मुकाम हासिल किया है. उन्होंने उम्मीद जताई है कि एक दिन अंशुल इंडिया की टीम में भी जरूर खेलेगा और आईपीएल में भी खूब अच्छा प्रदर्शन करेगा. उन्होंने कहा कि अंशुल बाकी बच्चों के लिए भी प्रेरणा है.

ये भी पढ़ें:टोक्यो में रहा हरियाणा के खिलाड़ियों का दबदबा, देश के लिए लाए सबसे ज्यादा मेडल

ये भी पढ़ें:टोक्यो पैरालंपिक में शानदार प्रदर्शन कर लौटे हरियाणा के खिलाड़ियों के लिए सरकार ने किया बड़ा ऐलान

ABOUT THE AUTHOR

...view details