हरियाणा

haryana

Vegetables Price in Haryana: सब्जी मंडी में मंहगाई से मिली थोड़ी राहत, जानें क्या हैं आज के भाव

By

Published : Apr 4, 2022, 7:57 AM IST

हरियाणा में फल-सब्जियों के दाम रोजाना बदल रहे (Fruits and Vegetables Price in Haryana) हैं. आज फिर हरियाणा सब्जी मंडी एसोसिएशन ने नए दाम जारी कर दिए हैं. जानें आज क्या हैं हरियाणा में फल-सब्जियों के दाम.

FRUITS AND VEGETABLES PRICE IN HARYANA
फलों सब्जियों के दाम में हल्की गिरावट आई है.

करनाल: हरियाणा में सोमवार को फल-सब्जियों के दाम (Fruits and Vegetables Price in Haryana) जारी हो गए हैं. प्रदेश में हरी सब्जियों की कीमत में रोजाना उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. प्रदेश में सब्जियों की महंगाई से थोड़ी-बहुत राहत जरूर मिली है. आलू प्याज, टमाटर के दाम में फिलहाल सामान्य हैं जबकि मटर, शिमला मिर्च, मशरूम, मिर्च, नीबू और भिंडी के दाम तो आसमान पर हैं.

सब्जियों के दामों में तेजी आने से आम आदमी के किचन का बजट एक बार फिर बढ़ना शुरू हो गया है. वहीं दूसरी ओर फलों के दाम में भी कोई खास कमी देखने को नहीं मिल है, लेकिन उम्मीद है कि जैसे जैसे मंडियों में फल पहुंचने लगेंगे फलों के दाम भी कम होने लगेंगे. फिलहाल इन दिनों मंडियों में फल -सब्जियों की आवक में सुधार हो रहा है. लोकल सब्जियों के मंडी पहुंचने से और बाकी राज्यों से आवक पूर्ति होने से आम आदमी को हल्की राहत जरूर मिली है, लेकिन मांग अधिक होने के कारण दाम अभी उतने नहीं घटे हैं जितने होने चाहिए.


हरियाणा की मंडियों में मटर, गोभी, आलू जैसी सब्जियां जो पहले 60 से 70 रुपये प्रति किलो बिक रही थी वो अब 20 रुपये से 40 रुपये प्रति किलो बिक रही (vegetable price in haryana) हैं. कुछ वक्त पहले लोगों की थालियों से गायब होने वाला टमाटर अब 30 रुपये प्रति किलो बिक (Tomato Price In Haryana) रहा है. ऐसे ही खीरा और प्याज भी 20-25 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बिक रही है. जानें बुधवार को क्या रहे हरियाणा में सब्जियों के दाम.

सब्जी दाम प्रतिकिलोग्राम
मटर 40
गाजर 20
आलू 15
टमाटर 30
गोभी 30
बंद गोभी 20
प्याज 25
खीरा 25
पालक 50
धनिया 50
मेथी 20
नीबू 80
शिमला मिर्च 60
मूली 20
अदरक 50
हरीमिर्च 90
करेला 70
भिंडी 70
लहसुन 70
तोर्रई 80
मशरूम 150
फ्रांस बीन 70
ककड़ी 40
कद्दू 25

कोरोना के इस दौर फलों की मांग भी ठीक-ठाक बनी हुई है. सर्दियों के इस मौसम में अमरूद काफी पसंद किया जा रहा है जो कि स्वाभाविक है. क्योंकि सीजनल फल जो ठहरा. इसके साथ ही केला, सेब, संतरा समेत तमाम फलों की बिक्री काफी हो रही है. हरियाणा में फलों की कीमत (Fruits Price in Haryana) भी रोजाना बदल रही है. ताजा जारी कीमतों के मुताबिक हरियाणा में केला 50 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बिक रहा है. वहीं सेब आज 100 रुपये किलो के हिसाब से बिक रहा है. चलिए जानते हैं आज क्या हैं हरियाणा में फलों की कीमत.

केला 50
सेब 100
चीकू 40
अनार 90
काले अंगूर 80
अंगूर 70
अमरूद 20
मुसम्मी 50
नारियल पानी 50
तरबूज 30
खरबूजा 40
पपीता 40

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details