हरियाणा

haryana

हरियाणा में फल सब्जियों के दाम जारी, मशरूम और शिमला मिर्च ने बिगाड़ा बजट, फलों की कीमत में भी बदलाव

By

Published : Mar 22, 2023, 7:38 AM IST

हरियाणा में फल सब्जियों के नए दाम जारी हो गए हैं. कुछ सब्जियां तो सस्ती मिल रही हैं और कुछ आम आदमी के बजट से बाहर हैं. जानें करनाल सब्जी मंडी के मुताबिक हरियाणा में सब्जियों और फलों का भाव क्या है.

fruits and vegetable price in haryana
fruits and vegetable price in haryana

करनाल: हरियाणा में फल सब्जियों के ताजा दाम जारी हो गए हैं. फल सब्जियों की कीमतों में रोजाना उतार चढ़ाव हो रहा है. बारिश की वजह से कुछ सब्जियां सस्ती हुई हैं तो कुछ के दाम सातवें आसमान पर हैं. हरियाणा में आज सब्जियों के दाम की बात करें तो आलू और गोभी ₹5 रुपये प्रति किलो के हिसाब से मिल रहे हैं. बैगन समेत कई सब्जियां ₹15 प्रति किलो के हिसाब से मिल रही हैं. बैंगन की कीमतों में आज ₹5 की बढ़ोतरी हुई है.

वहीं भिंडी, टिंडे, मशरूम और नींबू ने सौ रुपये का आंकड़ा पार किया हुआ है. पिछले दो-तीन दिन से तेज बरसात के कारण हरियाणा की सब्जी मंडी में कम मात्रा में सब्जियां पहुंच रही हैं. इसके चलते कुछ सब्जी के दाम आसमान को छू रहे हैं. जानिए हरियाणा में आज क्या है सब्जियों के भाव. करनाल की सब्जी मंडी में आज गाजर, खीरा, टमाटर और बैंगन ₹30 प्रति किलो के हिसाब से बिक रहा है. इन सब्जियों के दाम में ₹10 की गिरावट हुई है.

इसके अलावा शिमला मिर्च, टिंडा, भिंडी, मशरूम के दाम आसमान छू रहे हैं. शिमला मिर्च ₹120 प्रति किलो के हिसाब से बिक रही है. टिंडा, भिंडी व मशरूम ₹140 प्रति किलो के हिसाब से मिल रही है. हरियाणा में नींबू की कीमत 180 रुपये प्रति किलो है. चुकंदर, पालक, मेथी, मटर ₹20 प्रति किलो के हिसाब से मिल रहे हैं. हरियाणा में लहसुन ₹100 प्रति किलो मंडी में मिल रहा है. करेले के दाम 100 रुपए प्रति किलो है.

इस सप्ताह सब्जियों के दाम में बढ़ोतरी देखने को मिली है, क्योंकि बरसात के कारण सब्जी मंडी में सब्जी बहुत कम मात्रा में पहुंची है. अनुमान लगाया जा रहा है कि जैसे ज्यादा सब्जी मंडी में पहुंचने शुरू हो जाएंगी तो आम आदमी को सब्जी के दामों में थोड़ी राहत मिलेगी. अब बात करते हैं हरियाणा में फलों की कीमत के बारे में. आज हरियाणा में केला ₹70 प्रति किलो के हिसाब से बिक रहा है. अनार ₹230 प्रति किलो, सेब ₹110 प्रति किलो के हिसाब से मिल रहा है.

ये भी पढ़ें- Navratri 2023 : मां ब्रह्मचारिणी की पूजा से मिलता है मनचाहा आशीर्वाद और जीवन की सीख भी

वहीं संतरा 70 रुपये प्रति किलो के हिसाब से मिल रहा है. चीकू और अंगूर ₹90 प्रति किलो और नारियल पानी ₹60 प्रति पीस मिल रहा है. पपीते की कीमत 30 रुपये प्रति किलो है. फलों का राजा आम भी मंडी में पहुंच गया है. हरियाणा में आम 160 के प्रति किलो के हिसाब से मिल रहा है. वहीं बेर के दाम ₹30 प्रति किलो हैं. हरियाणा में आज अमरुद के दाम ₹50 प्रति किलो के हिसाब से हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details