हरियाणा

haryana

8 मार्च से किसान सीएम के विधानसभा क्षेत्र से निकालेंगे 'किसान मजदूर न्याय यात्रा'

By

Published : Mar 3, 2021, 3:08 PM IST

किसान आगामी 8 मार्च से मुख्यमंत्री मनोहर लाल के विधानसभा क्षेत्र करनाल से 'किसान मजदूर न्याय यात्रा' निकालेंगे जिसकी भूमिका बनाने के लिए बुधवार को किसानों की बैठक हुई.

kisan majdoor nyay yatra in karnal
kisan majdoor nyay yatra in karnal

करनाल:डेरा कार सेवा में जिले के किसान व भारतीय किसान यूनियन, हरियाणा के नेताओं ने लामबंद हो कर बुधवार को एक अहम बैठक का आयोजन किया. बैठक में 8 मार्च से होने वाली 'किसान मजदूर न्याय यात्रा' को लेकर रणनीति बनाई गई.

बता दें कि, 8 मार्च को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के विधानसभा क्षेत्र करनाल से किसानों द्वारा 'किसान मजदूर न्याय यात्रा' को शुरू किया जाएगा जो मार्च के महीने में हरियाणा के प्रत्येक जिले से होती हुई वापस करनाल आकर थमेगी.

8 मार्च से किसान सीएम के विधानसभा क्षेत्र से निकालेंगे किसान मजदूर न्याय यात्रा

ये भी पढ़ें-गन्ना किसानों को पिराई के लिए नहीं होना पड़ेगा परेशान, अप्रैल तक तैयार होगा नया चीनी मिल

ये यात्रा भी पिछले 3 महीने से तीन कृषि कानून के विरोध में चल रहे से किसान आंदोलन का हिस्सा होगी. किसानों का कहना है इस यात्रा का मकसद है कि किसान आंदोलन में अभी तक जो भी किसान जुड़े नहीं है उनको जोड़ा जाएगा और इस आंदोलन को और मजबूत किया जाएगा.

बहरहाल जहां सरकार ने भी इस आंदोलन के प्रति अपना रुख सख्त किया हुआ है तो वहीं किसानों ने भी अपना अड़ियल रवैया अपनाया हुआ है. अलग-अलग तरीकों से आंदोलन किए जा रहे हैं जिसमें चक्का जाम, रेल रोको, टोल फ्री करना शामिल है. अब 8 मार्च से 'किसान मजदूर न्याय यात्रा' निकाली जाएगी.

ये भी पढ़ें-करनाल: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महंगाई के खिलाफ सड़क पर किया प्रदर्शन

ABOUT THE AUTHOR

...view details