हरियाणा

haryana

कल्पना चावला हॉस्पिटल बना दूसरा सबसे ज्यादा सुविधाएं देने वाला मेडिकल संस्थान

By

Published : Jul 3, 2021, 10:06 PM IST

करनाल का केसीजीएमसी (Kalpana Chawla Government Medical College) रोहतक पीजीआई के बाद प्रदेश का दूसरा सबसे ज्यादा सुविधाएं देने वाला मेडिकल संस्थान बन गया है. शनिवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल (Manohar Lal) ने केसीजीएमसी में 1 करोड़ रुपये की लागत से बने डायलिसिस सेंटर का उद्घाटन किया.

Manohar Lal in karnal
karnal kalpana chawla hospital

करनाल: मुख्यमंत्री मनोहर लाल (Manohar Lal) ने शनिवार को करनाल के लोगों को बड़ी सौगात दी है. मुख्यमंत्री ने कल्पना चावला मेडिकल हॉस्पिटल में 1 करोड़ रुपये की लागत से बने डायलिसिस सेंटर का उद्घाटन किया. इसी के साथ ही दिल्ली-चंडीगढ़ के बीच में स्थापित रोहतक पीजीआई के बाद करनाल का केसीजीएमसी (Kalpana Chawla Government Medical College) प्रदेश का दूसरा सबसे ज्यादा सुविधाएं देने वाला मेडिकल संस्थान बन गया.

हॉस्पिटल का दौरा कर लिया जायजा

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कल्पना चावला मेडिकल हॉस्पिटल का दौरा भी किया और वहां स्थिति का जायजा लिया. इसके अलावा उन्होंने कोरोना काल में काम करने वाले मेडिकल स्टाफ को सम्मानित भी किया गया. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज मरीजों को स्वास्थ्य सेवाएं देने वाला प्रदेश का दूसरा बड़ा संस्थान बन गया है.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कल्पना चावला मेडिकल हॉस्पिटल का दौरा भी किया.

ये भी पढ़ें-अब 20 मिनट में मिलेगी हरियाणा पुलिस की मदद! जानें कब शुरू हो रही है ये हाईटेक योजना

इस संस्थान में 1 करोड़ रुपये की लागत से बने डायलिसिस सेंटर का उद्घाटन किया गया है जिसमें 8 मशीनें लगाई गई हैं. इस सेंटर के स्थापित होने से मरीजों को विशेष निशुल्क सुविधाएं मिलेंगी और इलाज के लिए दिल्ली और चंडीगढ़ नहीं जाना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोविड की तीसरी लहर न आए इसके लिए डाक्टरों व सरकार द्वारा काफी कोशिश की जा रही हैं, फिर भी इसकी सब तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और प्रदेश की सीएचसी पर ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे हैं.

दूसरी लहर में किया अच्छा काम, तीसरी के लिए तैयार

सीएम ने कहा कि प्रदेश के किसी भी व्यक्ति को इलाज के मामले में परेशानी नहीं आने दी जाएगी. दूसरी लहर काफी खतरनाक थी, सबसे पहले ऑक्सीजन की कमी हुई. उसके बाद हर तरीके से हर अस्पताल में जरूरत के अनुसार ऑक्सीजन पहुंचाई गई. दवाईयों की कालाबाजारी देखी गई, उस पर भी काबू पाया गया. प्रत्येक मरीज को दवाई पहुंचाई गई. ये सब स्वास्थ्यकर्मियों, डाक्टरों व सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से संभव हो सका.

ये भी पढ़ें-फरीदाबाद पुलिस के 5 मजेदार ट्वीट, जिन्हें पढ़कर हंसी रोक पाना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है!

ABOUT THE AUTHOR

...view details