हरियाणा

haryana

कैथल पुलिस ने 3 क्विंटल से ज्यादा पनीर बरामद किया, नकली होने के शक पर लिए गए सैंपल

By

Published : Jul 20, 2022, 3:16 PM IST

कैथल पुलिस ने करनाल रोड से एक गाड़ी में ले जाया जा रहा 3 क्विंटल पनीर बरामद (Kaithal police recovered cheese) किया है. पुलिस को शक है की पनीर नकली है इसलिए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए हैं. पनीर के सैंपल जांच के लिए लैब में भेजे गए हैं और 15 दिनों बाद इनकी रिपोर्ट आएगी. कैथल पुलिस ने 3 क्विंटल से ज्यादा पनीर बरामद किया

15 दिनों बाद जांच रिपोर्ट आने के बाद पता चल पाएगा की पनीर नकली है या असली
15 दिनों बाद जांच रिपोर्ट आने के बाद पता चल पाएगा की पनीर नकली है या असली

कैथलः क्या आप जो पनीर खा रहे हैं वो शुद्ध है ? ये सवाल इसलिये क्योंकि पुलिस ने कैथल से पनीर बरामद किया है, जिसके नकली होने का संदेह है. पुलिस के मुताबिक रुटीन चेकिंग के दौरान एक गाड़ी से 3.25 क्विंटल पनीर (Kaithal police recovered cheese) मिला. वाहन चालक ने बताया कि वो कैथल की ही एक डेयरी से से ये पनीर कुरुक्षेत्र ले जा रहा है. हरिवंदर नाम का व्यक्ति गाड़ी में पनीर लेकर जा रहा था जो कुरूक्षेत्र के पीपली का रहने वाला है.

एसएचओ वीरभान ने बताया की बीती रात लगभग 1ः30 बजे पुलिस जब पेट्रोलिंग कर रही थी तो एक गाड़ी की चेकिंग के दौरान पनीर बरामद हुआ है. पुलिस के मुताबिक ये पनीर नकली हो सकता है, इसलिये खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की टीम को बुलाकर पनीर के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं. जांच रिपोर्ट आने के बाद पता चल पाएगा की पनीर नकली है या असली.

3 क्विंटल से ज्यादा पनीर बरामद

खाद्य एवं आपूर्ति विभाग (food and supply department kaithal) के अधिकारी डाॅ. राजीव शर्मा ने बताया की पनीर के सैंपल जांच के लिए लैब में भेजे गए हैं और करीब 15 दिन बाद इसकी रिपोर्ट आएगी. उन्होंने बताया कि पनीर की जांच रिपोर्ट आने तक कोई कार्रवाई नहीं की जा सकती और रिपोर्ट आने के बाद ही कार्रवाई होगी. क्योंकि केवल मौखिक आधार पर पनीर को नकली नहीं माना जा सकता.

कैथल पुलिस ने शक के आधार पर बरामद किया 3 क्विंटल पनीर

फिलहाल पुलिस ने पनीर को जब्त कर लिया है. अगर जांच में पनीर नकली निकलता है तो फिर पुलिस आरोपी से आगे पूछताछ करेगी और ये पता करेगी की नकली पनीर का ये कारोबार कब से चल रहा था. नकली पनीर कहां बनाया जाता है और इसकी सप्लाई कहां होती है.

ये भी पढ़ें :पलवल पुलिस ने 1500 किलो संदिग्ध पनीर पकड़ा, नकली होने की आशंका

ABOUT THE AUTHOR

...view details