हरियाणा

haryana

कैथल में एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम की कार्रवाई, 10 हजार रिश्वत लेते हुए पटवारी रंगे हाथ गिरफ्तार

By

Published : May 26, 2023, 4:56 PM IST

Updated : May 26, 2023, 5:09 PM IST

हरियाणा के कैथल में कैथल में एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने 10 हदार की रिश्वत लेते हुए पटवारी को रंगे हाथों को गिरफ्तार किया है. पटवारी किसान से खेवट अलग करने के लिए रिश्वत लेने के बाद इंतकाल देने पर अड़ा था. (Patwari taking bribe in Kaithal)

Patwari taking bribe in Kaithal
कैथल में रिश्वत लेते हुए पटवारी गिरफ्तार

कैथल: हरियाणा के विभिन्न जिलों में इन दिनों एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम रिश्वतखोर कर्मचारियों और अधिकािरियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है. एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने कैथल जिले में बाड़ी कार्रवाई की है. कैथल में एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने भाणा के पटवारी राहुल को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि पटवारी, किसान से खेवट अलग करने के लिए मांगे गए रुपए के बाद इंतकाल देने पर अड़ा था.

एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम के अनुसार, पटवारी ने गांव के ही एक किसान से खेवट अलग करने की मांग पर रिश्वत मांगी थी. इसमें पटवारी ने रुपए लेने से पहले किसान का काम भी पूरा कर दिया, लेकिन बाद में रुपए लेने के बाद ही इंतकाल देने की मांग पर अड़ा रहा. पटवारी की मांग से परेशान होकर पीड़ित किसान संजय ने बाद में एंटी करप्शन ब्यूरो को सूचना दी.

कैथल करप्शन ब्यूरो के प्रभारी सूबे सिंह ने टीम के साथ जाल बिछाया और भाणा के पटवार भवन से पटवारी राहुल को 10 हजार लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. पटवारी को गिरफ्तार करने के बाद उसे एंटी करप्शन ब्यूरो के जिला कार्यालय में पूछताछ के लिए लाया गया है. उन्होंने कहा कि पटवारी से यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि आखिर इससे पहले वह और कितने लोगों से रिश्वत ले चुका है.

कैथल करप्शन ब्यूरो के प्रभारी सूबे सिंह ने बताया कि शिकायतकर्ता संजय दो भाई है. दोनों की करीब 12 किले जमीन थी. इन जमीनों की अलग-अलग दो खेवट तैयार करनी थी. इसी एवज में पटवारी ने किसान से रिश्वत की मांग की थी. उन्होंने कहा कि पटवारी को शनिवार को कोर्ट में पेश करने की तैयारी की जा रही है.

ये भी पढ़ें:पानीपत में विजिलेंस ने रेलवे मेडिकल ऑफिसर को 5 लाख रिश्वत लेते पकड़ा, मरीज को रेफर करने के नाम पर मांगी घूस

Last Updated : May 26, 2023, 5:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details