हरियाणा

haryana

हिसार में कच्छा बनियान गिरोह ने तीन घरों में लगाई सेंध, लाखों की ज्वेलरी समेत लाइसेंसी बंदूक और 40 कारतूस चुराए

By

Published : Jun 23, 2023, 1:43 PM IST

रेवाड़ी में कच्छा बनियान गिरोह एक बार फिर से सक्रिय हो गया है. वीरवार की रात इस गैंग के 5 चोरों ने तीन घरों को निशाना बनाया. तीनों चोर लाखों रुपये की ज्वेलरी लेकर फरार हो गए.

theft in hisar
theft in hisar

हिसार: कच्छा बनियान गिरोह के सदस्यों ने वीरवार की रात को सुंडावास गांव के तीन घरों में सेंध लगाई. खबर है कि चोर तीनों घरों से 40 तोला सोना, 6 किलो चांदी, लाइसेंसी बंदूक, 40 कारतूस और 52 हजार रुपये की नकदी लेकर फरार हो गए. करीब पांच चोरों ने इस वारदात को अंजाम दिया. एक घर के सीसीटीवी में चोर घर के अंदर दाखिल होते दिखाई दे रहे हैं. चोरी का पता परिजनों को सुबह लगा. जिसके बाद उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी.

ये भी पढ़ें- 80 लाख की चोरी करके सीवर में रह रहा था चोर, एक महीने बाद ऐसे लगा पुलिस के हाथ

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. बालसमंद चौकी इंचार्ज हरीश कुमार ने बताया कि प्रारंभिक जांच में सामने आया है तीनों घरों में परिजन कूलर चलाकर सो रहे थे. कूलर के शोर का फायदा उठाकर चोरों ने इस वारदात को अंजाम दिया. कूलर की आवाज में किसी को भी घर में सेंधमारी की आहट नहीं हुई. पुलिस को मिली शिकायत के अनुसार ग्रामीण पूनमचंद के मकान से चोर 5 हजार कैश, लाइसेंसी बंदूक, 40 कारतूस, 5 हजार नकद सहित सोने-चांदी के गहने लेकर गए हैं.

वहीं, महासिंह के घर से चोर एक चांदी का नारियल, चांदी का सिक्का, चांदी की पाजेब, 5 हजार नकदी और दाताराम के घर से 42 हजार रुपये, सोने का मंगलसूत्र, 6 अंगूठी, 4 हमेल, टीका, नाथ, 4 जोड़ी बाजूबंद समेत चांदी के गहने चोरी कर ले गए. सीसीटीवी में जो लोग घर में आते दिखाई दे रहे हैं उन सभी ने मुंह को कपड़े से ढका हुआ है. बता दें कि जिस तरह सुंडावास में चोरी की वारदात हुई है, ठीक वैसे ही एक महीने पहले सेक्टर 16-17 में चोरी हुई थी.

ये भी पढ़ें- पेट्रोल पंप पर सेल्समैन से 5 हजार रुपये की लूट, बाइक सवार बदमाशों ने दिया वारदात को अंजाम

करीब एक महीने पहले हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉक्टर सिद्धार्थ बहती और चिड़ौद गांव के घरों में हो चुकी है. वारदात में मध्यप्रदेश स्थित गुना के कुख्यात पारदी गैंग की संलिप्तता का अंदेशा है. फिलहाल तो इन दोनों ही चोरी की वारदातों में आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं. जांच अधिकारी हरीश के मुताबिक चोरों के पकड़ने के लिए टीम का गठन कर दबिश दी जा रही है. उन्होंने दावा किया कि जल्द की आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details