हरियाणा

haryana

हिसार में 12 ऊंटों के साथ चार तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Jan 21, 2021, 8:09 AM IST

बुधवार सुबह चार पशु तस्करों को हिसार के सरसौद के पास से गिरफ्तार किया गया. आरोपी 12 ऊंटों को आयशर कैंटर में भरकर लेकर जा रहे थे. पुलिस ने चारों लोगों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

hisar four smugglers arrested with 12 camels
hisar four smugglers arrested with 12 camels

हिसार:चंडीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर गांव सरसौद के पास बुधवार सुबह चार तस्करों को 12 ऊंटों से भरे ट्रक के साथ पकड़ा गया. तस्कर आयशर कैंटर में 12 ऊंटों को भर कर लेकर जा रहे थे. साथ में एक एक ऑल्टो कार भी उनके साथ थी. यह कार कैंटर के आगे-आगे चल रही थी ताकि रास्ते में किसी तरह की बाधा हो तो इसकी जानकारी कैंटर में सवार लोगों को दी जा सके.

गोपुत्र सेना के सदस्यों ने बताया कि किरोड़ी गांव के पास एक ढाबे से ऊंटों को भरकर गांव सरसौद से हिसार-चंडीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर ले जाया जा रहा था. इस बीच पीछा कर रहे गो सेवकों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. कैंटर के आगे चल रही एक ऑल्टो कार हाईवे पर बने एक पेट्रोल पंप पर तेल डलवाने के लिए रुकी तो पीछा कर रहे गोरक्षकों ने उन्हें रोक लिया. इसी बीच पीछे से ऊंटों से भरा कैंटर भी वहां आ पहुंचा.

ये भी पढ़ें-अवैध कॉलोनी को गिराने का विरोध करने पर पार्षद गिरफ्तार, समर्थकों ने किया हंगामा

सूचना मिलने पर सब इंस्पेक्टर सुरेश कुमार पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच गए व ऊंटों से लदे कैंटर व कार को अपने साथ पुलिस थाने में ले गए. पुलिस ने दोनों वाहनों को कब्जे में ले लिया है. साथ ही पकड़े गए चारों आरोपियों को वीरवार को अदालत में पेश किया जाएगा.

गोपुत्र सेना संगठन की टीम और गांव कुलेरी निवासी सुनील साथ ही शहर के वार्ड-19 निवासी महिपाल सोनी की शिकायत पर पुलिस ने चारों लोगों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है. चारों आरोपी यूपी के जिला बागपत के रहने वाले हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details