हरियाणा

haryana

एक और पश्चिम विक्षोभ का दिखेगा असर, 2 से 3 मार्च को प्रदेश में फिर हो सकती है बारिश

By

Published : Mar 1, 2022, 11:01 AM IST

हरियाणा में मौसम लगातार परिवर्तनशील बना हुआ (Haryana Weather Update) है. मौसम विभाग की मानें तो आगामी दो और तीन मार्च को एक बार बारिश की संभावना बनती हुई दिखाई दे रही है.

Haryana Weather Update
हरियाणा मे दो और तीन मार्च को फिर बारिश की संभावना जताई गई है.

हिसार: हरियाणा में लगातार पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव देखने को मिल रहे हैं. पिछले हफ्ते भी पश्चिमी विक्षोभ की वजह से हरियाणा में कई जगह बारिश और ओलावृष्टि हुई थी. उसके बाद से मौसम साफ था लेकिन अब एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदलने वाला है. पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव से राजस्थान के ऊपर एक साइक्लोनिक सरकुलेशन बनने की संभावना है. जिससे प्रदेश के कई जिलों में 2 मार्च की रात और 3 मार्च को हल्की बारिश हो सकती (Rain In Haryana) है.

प्रदेश में मंगलवार को सबसे कम तापमान सिरसा में 6.2 डिग्री सेल्सियस (Temperature In Haryana) रहा.वहीं सबसे अधिकतम तापमान नारनौल में 26.4 डिग्री सेल्सियस रहा. हिसार का न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री सेल्सियस रहा जो कि सामान्य से 3.6 डिग्री कम है. वही हिसार का अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहा जो कि सामान्य से 2.5 डिग्री कम रहा.

प्रदेश में तापमान के आंकड़े

हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डॉ एम एल खीचड़ के अनुसार हरियाणा राज्य में 5 मार्च तक मौसम आमतौर पर परिवर्तनशील रहने की संभावना है. इस दौरान एक और पश्चिमीविक्षोभ के आंशिक प्रभाव से राजस्थान के ऊपर बनने वाले एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन से हरियाणा राज्य के उत्तर पश्चिम व दक्षिण क्षेत्रों में 2 मार्च रात और 3 मार्च को हवाओ और गरज चमक के साथ कहीं-कहीं छिटपुट बूंदाबांदी या हल्की बारिश होने की संभावना है.इसके बाद मौसम खुश्क और दिन के तापमान में हल्की बढ़ोतरी होगी. लेकिन रात का तापमान सामान्य के आस- पास बने रहने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details