हरियाणा

haryana

दिवाली के बाद हिसार में बारिश के साथ ओलावृष्टि, प्रदूषण से राहत मिलने की संभावना

By

Published : Nov 15, 2020, 7:36 PM IST

Updated : Nov 15, 2020, 8:13 PM IST

रविवार को हिसार में मौसम ने करवट ली और तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई. इस बारिश से प्रदूषण से लोगों को राहत की मिलेगी और किसानों को नुकसान होने की आशंका है.

Hailstone and rain in hisar
Hailstone and rain in hisar

हिसार: रविवार को हरियाणा के कई हिस्सों में जमकर बारिश हुई. मानसून की बारिश के करीब ढाई महीने बाद ये बारिश हुई है. इस बारिश के बाद हरियाणा में ठंड और बढ़ेगी व तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी. इस बारिश से किसानों को नुकसान की आशंका है तो वहीं दूसरी तरफ से प्रदूषण की मार झेल रहा हरियाणावासियों को राहत मिलने की संभावना है.

बता दें कि हिसार में आंधी के साथ बदरा जमकर बरसे. इस दौरान हिसार में ओलावृष्टि भी देखने मिली. रविवार को हिसार के आसमानों पर बादलों ने डेरा जमा लिया था. दोपहर आते-आते करीब तीन बजे बारिश के साथ-साथ ओलवृष्टि भी हुई.

दिवाली के बाद हिसार में पहली बारिश, प्रदूषण से राहत मिलने की संभावना

मौसम विभाग की माने तो ये बारिश पश्चिमी विक्षोभ के चलते आया है. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि अगले तीनों में ऐसे ही बारिश हो सकती है. इस बारिश के बाद गेहूं और सब्जियों की बिजाई करने वाले किसानों की मुश्किले बढ़ सकती है. क्योंकि इसके लिए किसानों को सुखी मिट्टी चाहिए, जिसके लिए उन्हें मिट्टी सुखी होने का इंतजार करना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें- कैथल में हुई झमाझम बारिश, किसानों को नुकसान की आशंका

इन दिनों हिसार प्रदूषण का बुरी मार झेल रहा है. इस बारिश और आंधी के बाद हिसार में प्रदूषण छंट जाएंगे या ये कह सकते हैं कि इस बारिश से प्रदूषण धुल गया है. इससे लोगों को प्रदूषण से काफी राहत मिलने की उम्मीद है. आने वाले दिनों में हिसार में सर्दी बढ़ जाएगी. गौरतलब है कि मौसम विभाग ने पहले ही बारिश की संभावना जताई थी. अनुमान लगाया गया था कि हरियाणा, पंजाब और दिल्ली में बारिश होने के आसार है.

Last Updated : Nov 15, 2020, 8:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details