हरियाणा

haryana

हिसार में गौ तस्कर गिरफ्तार, महाराष्ट्र जाने की फिराक में थे आरोपी, ट्रक से 12 गाय बरामद

By

Published : Apr 28, 2023, 3:36 PM IST

शुक्रवार को हिसार पुलिस ने तीन गौ तस्करों को गिरफ्तार किया है. तीनों ट्रक में गायों को भरकर महाराष्ट्र ले जाने वाले थे. गौ रक्षकों की सूचना पर पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया.

cow smuggler arrested in hisar
cow smuggler arrested in hisar

हिसार: शुक्रवार को हिसार पुलिस ने तीन गौ तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के ट्रक से 14 गायों को बरामद किया है. ये ट्रक हिसार से पांच किलोमीटर दूर ढंडूर गांव के पास पकड़ा गया है. गौ तस्करों से जब पुलिस ने पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि ये पशु दुधारू हैं, लेकिन पुलिस ने जब जांच की तो ना पशु दुधारू मिले और ना ही गौ तस्करों के पास असली कागज मिले. जिसके बाद पुलिस ने गौ तस्करों को गिरफ्तार कर ट्रक और पशुओं को कब्जे में ले लिया.

पुलिस ने ट्रक ड्राइवर और उसके दो साथियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. गौ रक्षक खजान हिंदू ने बताया कि जब वो ढूंडूर गांव से गुजर रहे थे, तो उन्होंने तिरपाल से ढका हुआ ट्रक ढंडूर पुल के पास खड़ा देखा. पंजाब नंबर का ट्रक सिरसा की तरफ से आया और ढंडूर से राजगढ़ रोड की तरफ मुड़ गया. तिरपाल ढके होने के कारण उन्हें शक हुआ. जिसके बाद उन्होंने डायल 112 पर फोन करके पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पंजाब नंबर के ट्रक को रुकवा कर जांच की.

ये भी पढ़ें- हरियाणा के इस नेशनल पार्क में 110 साल बाद दिखा बंगाल टाइगर, वन मंत्री ने जताई खुशी

जांच में पता चला कि ट्रक में 12 गायों को ले जाया जा रहा था. चेकिंग के दौरान ट्रक को कागजात फर्जी निकले. पूछताछ के दौरान गौ तस्करों ने पशुओं को दुधारू बताया. वहीं बजरंग सेना के अध्यक्ष सुरेश गुर्जर ने बताया कि कुछ दिन पहले भी यही लोग पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए थे. उस समय ये पशुओं को रात के समय महाराष्ट्र में काटने के लिए छोड़ कर आए थे. फिलहाल पुलिस ने तीनों युवक कुलदीप बलजीत और अजीत के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और गायों को सुरक्षित कुरुक्षेत्र गौशाला में छोड़ दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details