हरियाणा

haryana

दिन दहाड़े डॉक्टर के घर से उड़ाए थे 32 लाख कैश और 15 तोला सोना, 48 घंटे में चोर गिरफ्तार

By

Published : Jul 31, 2022, 7:26 AM IST

हिसार स्थित मेडीसीटी अस्पताल के संचालक डॉ राम कुमार के मकान में लाखों रुपये कैश व सोना चोरी के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है. इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है जो कैमरी गांव का रहने वाला है. आरोपी की शिनाख्त गोलू उर्फ रोमियो के रुप में हुई है.

Accused Arrested In Hisar
दिन दहाड़े डॉक्टर के घर से उड़ाए थे 32 लाख कैश और 15 तोला सोना, 48 घंटे में चोर गिरफ्तार

हिसार:हरियाणा के हिसार में एक डॉक्टर के घर से 32 लाख रुपए कैश और 15 तोले सोने की चोरी के मामले में कामयाबी हासिल की है. पुलिस ने इस मामले में कैमरी गांव के रहने वाले गोलू उर्फ रोमियो को दबोच लिया है. पुलिस ने 48 घंटे से भी कम वक्त में इस मामले को सुलझाया है.


एएसपी पूजा वशिष्ठ ने बताया कि आरोपी ने अपने एक साथी के साथ मिलकर बीती 27 जुलाई को मेडिसिटी अस्पताल के डॉक्टर के घर को निशाना बनाया था. आरोपियों ने दिन-दिहाड़े डॉक्टर के घर में घुसकर लाखों रूपये नकदी व सोने के जेवर पर हाथ साफ कर दिया था. सिविल लाइन पुलिस स्टेशन में दर्ज एफआईआर के अनुसार 32 लाख रुपये और 15 तोले सोना चोरी हुआ था. मामला दर्ज करने आरोपियों की तलाश के लिए 5 टीमों का गठन किया था.

मामले को सुलझाने सीआईए टीम के इंस्पेक्टर प्रहलाद, SI संदीप, SI सुरेंद्र, ESI फूल कुमार, एएसआई सुभाष, एएसआई धर्मपाल, एचसी बलदेव, EHC ईश्वर , EHC शमशेर ने मुख्य भूमिका निभाई. पुलिस टीमों ने आरोपियों की तलाश में हर सम्भावित जगह पर छापेमारी की और बेहद कम समय में भारी राशि वाली चोरी के आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस टीम ने अब तक आरोपी से 14 लाख रुपये और लगभग चोरी शुदा पूरा सोना बरामद हुआ है. आरोपी को अदालत में पेश कर बाकी रकम भी बरामद की जाएगी.

एएसपी पूजा वशिष्ठ ने बताया कि आरोपी गोलू अब तक दो बार जेल में रह कर आ चुका है. अभी एक महीने पहले ही जमानत पर जेल से बाहर आया था. 27 जुलाई को आरोपियों ने देखा की ये घर खाली है. इसमें कोई नहीं है जिसके बाद चोरी की घटना को अंजाम दिया. फिलहाल वारदात में शामिल दूसरे आरोपी की तलाश जारी है उसे भी जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा. वहीं मेडीसिटी हॉस्पिटल के डायरेक्टर के डॉक्टर राम कुमार ने आरोपी के पकड़े जाने पर हिसार पुलिस का शुक्रिया अदा किया है और कहा कि आरोपी को न ही मैं और ना ही मेरे स्टाफ में से कोई पहचानता था. पुलिस ने दिन रात मेहनत कर आरोपी को पकड़ा है. मैं बहुत खुश और संतुष्ट हूं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details