हरियाणा

haryana

किसानों के बीच पहुंचे दीपेंद्र हुड्डा, कहा- 'सरकार दिखाए बड़ा दिल, माने किसानों की बात'

By

Published : Jan 5, 2021, 7:24 AM IST

Updated : Jan 5, 2021, 8:15 AM IST

तीन कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन कर रहे किसानों को समर्थन देने राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा गुरुग्राम के लघु सचिवालय पहुंचे.

deepender hooda on farmer protest
deepender hooda on farmer protest

गुरुग्राम: राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा सोमवार को लघु सचिवालय के सामने धरने पर बैठे किसानों से मिलने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने सरकार से आग्रह किया कि सरकार किसानों को बड़ा दिल दिखाए और किसानों की मांगों को मानते हुए इस गतिरोध को समाप्त करें. आज पूरे देश का किसान भावनात्मक रूप से इस आंदोलन से जुड़ चुका है और किसानोंं की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है. ऐसे में सरकार इस स्थिति की गंभीरता को समझें.

दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने हरियाणा सरकार पर भी हमला बोला और कहा कि कृषि प्रधान प्रदेश की हरियाणा सरकार किसानों के लिए विलन बन चुकी है. हरियाणा सरकार देश की सबसे ज्यादा किसान विरोधी सरकार के रूप में अपने आप को प्रमाणित कर चुकी है.

उन्होंने कहा कि शुरुआत में जब पंजाब के किसान शांतिपूर्ण तरीके से रामलीला ग्राउंड में धरना देने जा रहे थे तब हरियाणा सरकार ने छावनी बनाकर किसानों पर लाठीचार्ज किया. आज हरियाणा सरकार का नाम देश की सबसे ज्यादा किसान विरोधी सरकार के रूप में सामने आया है.

किसानों के बीच पहुंचे दीपेंद्र हुड्डा

वहीं पंचकूला में मुख्यमंत्री द्वारा तीन कृषि बिलों के प्रस्ताव को कांग्रेस द्वारा तैयार करने पर दिए गए बयान पर दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस ने तीन कृषि बिलों का प्रस्ताव तैयार ही नहीं किया. कांग्रेस का कभी भी ऐसा प्रस्ताव नहीं आया था कि देश के किसान का भविष्य औद्योगिक घरानों के हाथ में करके कांग्रेस सरकार पीछे हट जाए.

ये भी पढें-सिरसा: टोल प्लाजा पर धरने पर बैठे किसानों ने किया क्रमिक अनशन शुरु

अब हरियाणा सरकार की कार्यशैली से लोग विश्वास खो चुके हैं इसीलिए हम राज्यपाल से मांग कर रहे हैं कि विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव लाया जाए ताकि ये पता चल सके कि कौन कुर्सी के साथ है और कौन किसान के साथ, लेकिन राज्यपाल समय नहीं दे रहे हैं.

वहीं हरियाणा के सर्वोच्च पद पर बैठे नेताओं की सोशल मीडिया पर दुबई और गोवा की फोटो वायरल होने पर दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि सरकार की नीयत किसान को लेकर क्या है इस बात से पता चलता है. आज हरियाणा में जय जवान जय किसान का नारा सरकार भूल चुकी है और जय जवान जय किसान नारे की बजाय मर जवान मर किसान के नारे पर सरकार चल रही है.

ये भी पढ़ें-हिसार के 276 गांव होंगे लाल डोरा मुक्त, 147 में चूना मार्किंग और ड्रोन फ्लाइंग का काम पूरा

वहीं हाल ही में अंबाला से मेयर पद का चुनाव जीती कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा की पत्नी शक्ति रानी शर्मा व पूर्व विधायक निर्मल सिंह के कांग्रेस में शामिल होने पर भी दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने संकेत दिया कि जल्द ही कांग्रेस का परिवार बढ़ने वाला है.

गौरतलब है कि पिछले 40 दिनों से चल रहे किसान आंदोलन में किसान अब ज्यादा से ज्यादा बढ़चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं और ये आंदोलन अब सरकार के लिए भी परेशानी खड़ा कर रहा है. इसी के चलते अब तमाम विपक्षी पार्टियों ने भी इस आंदोलन को अपना समर्थन देकर सरकार के लिए परेशानी बढ़ा दी है. ऐसे में देखना होगा कि अब केंद्र सरकार इस पूरे मामले पर क्या फैसला लेती है.

ये भी पढ़ें-झज्जर: किसानों ने टिकरी बॉर्डर पर अर्धनग्न होकर किया प्रदर्शन

Last Updated : Jan 5, 2021, 8:15 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details