हरियाणा

haryana

गुरुग्राम में बरसाती नाले में गिरे बच्चे का नहीं मिला सुराग, परिजनों ने रोड जाम कर किया प्रदर्शन

By

Published : Aug 8, 2022, 7:33 PM IST

गुरुग्राम के गडौली में 8 साल का बच्चा पैर फिसलने के कारण (child fell in rainy drain in Gurugram) बरसाती नाले में बह गया. जिसका अभी तक कोई पता नहीं लग पाया है. प्रशासन बच्चे को ढूंढने का प्रयास कर रहा है.

child fell in rainy drain in Gurugram,
गुरूग्राम में बरसाती नाले में गिरा बच्चा

गुरुग्रामः गडौली गांव में घर के बाहर खेल रहा एक बच्चा बरसाती नाले के पास पहुंच गया. जहां वो पैर फिसलने के कारण (child fell in rainy drain in Gurugram) बरसाती नाले में बह गया. एनडीआरएफ की टीम बच्चे को खोज रही है, लेकिन अभी तक उसका कोई सुराग नहीं मिला है. बच्चे का नाम निशांत था. जिसकी उम्र लगभग 8 साल थी. निशांत मां-बाप का इकलौता बेटा था. हादसे से गुस्साए लोगों ने गडौली मार्ग पर जाम लगा दिया और धरने पर बैठ गए.

विरोध कर रहे ग्रामीणों का कहना है कि जब तक बच्चे के बारे में पता नहीं लगता तब तक वो सड़क पर ही बैठे रहेंगे. ग्रामीणों ने बताया कि कई बार नाले के कारण हो रहे हादसों के बारे में नगर निगम (Municipal Corporation gurugram) को बता चुके हैं, लेकिन कोई उनकी सुनता नही. ग्रामीणों ने प्रशासन से मांग की है कि खुले नाले का ढका जाए जिससे हादसे न हों. उन्होंने बताया कि नाले में 6 बच्चों की डूबने से मौत पहले हो चुकी है.

ग्रामीणों के धरने की खबर मिलते ही एडीसी भी मौके पर पहुंच गए और लोगों की समस्या सुनी. उन्होंने कहा कि एसडीआरएफ की टीमें बच्चे की तलाश में जुटी हैं और उम्मीद ही जल्द ही बच्चे के शव को ढूंढ लिया जाएगा. उन्होंने बताया कि आगे ऐसे हादसे न हों इसलिए नाले की दोनों ओर कांटेदार तार लगाई जाएंगी. इसके काम का टेंडर पहले ही हो चुका है और जल्द ही काम शुरू हो जाएगा. एडीसी ने कहा कि बच्चे की मौत से प्रशासन भी दुखी है और आगे ऐसे हादसे न हों इसके लिए जरूरी कदम उठाए जाऐंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details