हरियाणा

haryana

Biparjoy Cyclone: गुरुग्राम में तेज हवाओं के साथ बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

By

Published : Jun 16, 2023, 4:02 PM IST

Updated : Jun 16, 2023, 4:24 PM IST

चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का असर हरियाणा में भी देखने को मिला है. शुक्रवार सुबह से हरियाणा के गुरुग्राम जिले में तेज हवाओं के साथ रुक-रुककर बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में भारी बारिश की संभावना जताई है.

biparjoy cyclone in haryana
biparjoy cyclone in haryana

गुरुग्राम: चक्रवाती तूफान बिपरजॉय के चलते गुजरात में भारी तबाही हुई है. अब इस चक्रवात बिपरजॉय का असर उत्तर भारत के राज्यों में भी देखा जा रहा है. शुक्रवार को चक्रवात बिपरजॉय का प्रभाव हरियाणा के गुरुग्राम जिले में देखने को मिला. शुक्रवार सुबह से गुरुग्राम में तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है. एक तरफ बारिश से मौसम सुहावना हुआ तो दूसरी तरफ लोगों ने भीषण गर्मी से राहत की सांस ली.

ये भी पढ़ें- Cyclone Biparjoy: बिपरजॉय से दो की मौत, 22 घायल, 940 गांवों में अंधेरा, तूफान सुबह से कमजोर पड़ने की उम्मीद

शुक्रवार को दोपहर बाद गुरुग्राम में तेज बारिश हुई. जिसके चलते कई जगहों पर जलभराव की स्थिति भी पैदा हो गई, लेकिन अभी तक हालात सामान्य बताए जा रहे हैं. सुबह से गुरुग्राम में तेज हवाओं के साथ रुक-रुककर बारिश हो रही है. मौसम विभाग की माने तो अगले तीन दिन तक दक्षिण हरियाणा में तेज बरसात हो सकती है. जिससे तापमान में और ज्यादा गिरावट दर्ज की जा सकती है. मौसम विभाग ने हरियाणा में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है.

हरियाणा मौसम विभाग ने दक्षिण हरियाणा में बारिश और तूफान का अलर्ट भी जारी किया है. मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक हरियाणा के उत्तरी और दक्षिणी क्षेत्र में भारी बारिश की संभावना जताई है. हरियाणा मौसम विभाग के मुताबिक चक्रवात बिपरजॉय का असर महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, झज्जर, गुरुग्राम, नूंह, पलवल, फरीदाबाद, रोहतक, सोनीपत और पानीपत में रहेगा. इन जिलों में 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलेगी और तेज बारिश होने की संभावना है. अगले तीन दिन पूरे हरियाणा में भारी बारिश का अलर्ट है.

Last Updated : Jun 16, 2023, 4:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details