हरियाणा

haryana

नाबालिग से रेप, खून में लथपथ कपड़े लेकर थाने पहुंचे परिजन

By

Published : May 20, 2019, 1:10 PM IST

फतेहाबाद में नाबालिग से रेप का मामला सामने आया है. इस केस में लड़की के परिजन खून में लथपथ कपड़े लेकर पुलिस को रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए थाने पहुंचे.

खून से लथपथ नाबालिग के कपड़े

फतेहाबाद: हरियाणा में अपराध रुकने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा मामला फतेहाबाद से आया है. यहां एक नाबालिग लड़की से रेप का मामला दर्ज किया गया है. लड़की के परिजनों ने लड़की को अगवा कर रेप के आरोप लगाए हैं.

लड़की के परिजन खून से लथपथ कपड़े लेकर थाने रिपोर्ट दर्ज कराने गए. लड़की के परिजनों ने पुलिस पर आरोप लगाए हैं कि पुलिस ने लड़की के साथ छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया था. बाद में खून के लथपथ कपड़े मीडिया के सामने आने पर पुलिस ने रेप की धारा जोड़ी है.

पुलिस अधिकारी, कविता

इस मामले पर पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस मामले नाबालिक के बयान के आधार पर मामला दर्ज किया गया है. आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. पुलिस ने सैक्शन फोर पोस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

ये भी पढे:-चुनाव खत्म होते ही बढ़े पेट्रोल- डीजल के दाम

Intro:नागालिक रेप मामला, अगवा कर रेप कर गांव में फैकने का मामला, परिवार जनों ने खुन से सने कपडे लेकर पुलिस पर खडे किए थे सवाल, कोर्ट के सामने हुए नाबालिक के ब्यान, पुलिस ने जोडी रेप की धारा, बसपा जिला अध्यक्ष ने कहा- लचरता दिखी तो बसपा साथ देखी पिडित परिवार का, पिडित परिवार कोई भी हो। Body:आख्खिर वो लेाग कैसे होते है जिनकी जब हवस की भुख जागती है तो उम्र के दायरे भी तोड देते है। शासन प्रशासन के दावों को लेकर प्रशनचिनह लग जाते है। ऐसा ही एक मामला टोहाना क्षैत्र से आया जिसमें परिवार जनों ने पुलिस कार्यवाही पर सवालिया निशान लगाया था कि रेप की धारा को छोड कर मामला छेडछाड का दर्ज किया गया। आखिरकार तमाम जददोजहद के बाद रेप की धारा को जोडा गया। इस मामने को लेकर क्षेत्र में गहमा-गहमी बनी रही। मिडिया की भुमिका को परिवारजनों ने सराहा वही इस मामले में बसपा जिलाअध्यक्ष व अधिवक्ता पीएसफानर ने बताया समाज में बहन बेटिया सुरक्षित रहे उनका ये प्रयास है। अगर कही भी कही कोई इस मामले में लचरता दिखाई दी तो बसपा इस मामले में पिडित परिवार के साथ लगेगी, इन्साफ दिलाने का काम करेगी चाहे पिडित परिवार कोई भी हो। वही मामले की जानकारी देते हुए बताया कि इसके लिए कि उनके सज्ञान में एक दलित परिवार की बेटी के साथ रेप का मामला सामने आया जिसमें उन्हें पता लगा कि स्थानिय अधिकारी सहयोग नहीं कर रहे है जिसकों लेकर हमने उनसे बात की तो उनका रवैया सन्तुष्टीपुर्ण नहीं था। लेकिन जब इस बारे में उच्चअधिकारियों से बात की गई तो नियम के मुताबिक सैक्शन फोर पोस्को एक्ट, सैक्शन 3एससीएसटी वो लगाने का उन्होंने हमे आश्वास्त किया।
वही जब इस मामले में थाना प्रभारी से संपर्क किया गया तो उनका कहना था कि नाबालिक ने जैसे पहले ब्यान दिया था उसी आधार पर मामला दर्ज किया गया था वही बाद में कोर्ट में जो 164 के ब्यान करवाए गए उसी आधार पर लगा दी गई है। जल्द ही गिरफतारी कर ली जाएगी। हालाकि इस मामले को लेकर पहले कोई ब्यान जारी नहीं किया गया था।
बता दे कि क्षैत्र की एक नाबालिक बच्ची के साथ अगवा करते हुए रेप करने का आरोप उसके परिवार ने लगाया था जिसको लेकर पहले छेडछाड का मामला दर्ज किया गया था बाद में खुन से सने बच्ची के कपडे लेकर पीडित परिवार के लोग मिडिया के सामने आए जिसके बाद सामाजिक व राजनैतिक संगठन भी सक्रिय हुए जिसके बाद एक धारा रेप की भी साथ में जोडी गई। Conclusion:विजुवल -
बाईट 01- बसपा जिलाअध्यक्ष अधिवक्ता पीएस फानर
बाईट 02- जांच अधिकारी कविता
विजुवल 01- विभिन्न कट शॉट

ABOUT THE AUTHOR

...view details