हरियाणा

haryana

देसी घी से बनी 10 क्विंटल बूंदी लेकर सिरसा से रवाना हुआ किसानों का जत्था

By

Published : Dec 3, 2021, 10:05 PM IST

celebration of farm law repeal

तीन कृषि कानून की वापसी पर किसानों में खुशी का माहौल है. इसी के चलते सिरसा से देसी घी से बने 10 क्विंटल बूंदी लेकर किसानों का जत्था टिकरी बॉर्डर के लिए निकल गया है. किसानों के इस जत्थे को फतेहाबाद में किसान नेताओं ने नारे लगाकर बधाई दी.

फतेहाबाद:तीनों कृषि कानूनों की वापसी सहित कई अन्य मांगें पूरी होने पर किसानों में खुशी का माहौल है. किसानों की खुशी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि सिरसा जिले से किसानों का जत्था देसी घी से बने हुए 10 क्विंटल बूंदी लेकर टीकरी बॉर्डर के लिए रवाना हो गया है. जिसका शुक्रवार को फतेहाबाद में किसान नेताओं ने बड़ी गर्मजोशी से नारे लगाते हुए स्वागत किया.

बता दें कि ऐलनाबाद से यह जत्था आज दोपहर फतेहाबाद पहुंचा और लाल बत्ती चौक पर फतेहाबाद के किसानों ने उनका स्वागत किया. जत्थे के पहुंचने पर फतेहाबाद के किसान नेताओं ने नारे लगाकर बधाई दी. सिरसा किसान संघर्ष समिति के जिला प्रधान रणजीत सिंह विर्क ने कहा कि किसानों की अधिकतर मांगें पूरी कर दी गई हैं, लेकिन अभी कुछ मांगें बाकी हैं, जब वे पूरी होंगी तो किसान खुशी मनाएंगे. कृषि कानून वापसी व अन्य कुछ मांगों के मान लिए जाने पर वे देसी घी से बनी 10 क्विंटल बूंदी लेकर बॉर्डर पर जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें-किसानों पर दर्ज मुकदमे वापस लेने के समर्थन में है हरियाणा सरकार: शिक्षा मंत्री

वहीं किसान जरनैल सिंह मलवाला ने कहा कि सरकार ने अभी आधी मांगें मानी हैं, जिसके चलते किसानों का संघर्ष अभी भी जारी है. जरनैल सिंह ने कहा कि किसान एमएसपी पर कानून की मांग कर रहे हैं, किसानों पर दर्ज मुकदमे रद्द करने की बात सरकार ने कही है, लेकिन अभी तक आदेश जारी नहीं हुए है. जब तक ये दो मुख्य मांगें पूरी नहीं होती, तब तक किसान की जीत अधूरी है. उन्होंने कहा कि इन मांगों के पूरा होने के बाद किसान अपने घरों को वापस लौट जाएंगे.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details