हरियाणा

haryana

उड़ीसा में हुए ट्रेन हादसे पर कांग्रेस ने बीजेपी से मांगा जवाब, कहा- ऊपर से लेकर नीचे तक जवाबदेही तय करे सरकार

By

Published : Jun 3, 2023, 4:56 PM IST

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव विनीत पुनिया ने उड़ीसा ट्रेन हादसे को लेकर बीजेपी सरकार से जवाब मांगा है. उन्होंने कहा कि इस हादसे पर बीजेपी अपनी जवाबदेही तय करे. सरकार इस हादसे पर चुप्पी साधे बैठी है.

Vineet Punia on Modi Government
कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव विनीत पुनिया

फतेहाबाद: कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव विनीत पुनिया शनिवार को फतेहाबाद पहुंचे. इस दौरान उन्होंने उड़ीसा में हुए ट्रेन हादसे पर दुख जताया है और बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने बीजेपी को घेरते हुए कहा कि इस हादसे पर बीजेपी ऊपर से लेकर नीचे तक जवाबदेही तय करे. जब कोई अच्छा काम होता है तो नरेंद्र मोदी की जय जयकार होती है. अब इस हादसे के बाद बीजेपी चुप क्यों है.

इतना ही नहीं विनीत पुनिया ने महिला पहलवानों के मुद्दे पर भी बीजेपी को जमकर कोसा. उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों की कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही है. इस प्रकरण ने पूरे देश में संदेश दिया है कि अगर आपके साथ बीजेपी का कोई भी नेता ज्यादती करता है तो कहीं सुनवाई नहीं होगी और ना ही उस पर कोई कार्रवाई होगी. पुनिया ने कहा ये देश के लिए शर्मनाक बात है कि ओलंपिक के पदक विजेता आज धरने पर बैठे हैं.

उन्होंने कहा कि बीजेपी सांसद बृजभूषण पर एक ही जैसे आरोप सात लोगों ने लगाए हैं. ये आरोप उन्होंने लगाए हैं जिनका देश के लिए बहुत बड़ा योगदान है. लेकिन सरकार इसे राजनीति से जोड़ रही है, जो सरासर गलत है. उन्होंने कहा कि ये केवल इन बेटियों के लिए ही चिंता का विषय नहीं है. बल्कि जो देश के लिए और भी बेटियां खेलना चाहती हैं और मेडल जीतना चाहती हैं उनके लिए भी ये चिंता का विषय है और उनके परिजनों के लिए भी चिंता का विषय है. सरकार को जल्द से जल्द इस पर कोई सख्त एक्शन लेना चाहिए.

ये भी पढ़ें:पहलवानों का मुद्दा सुलझाने को लेकर सीएम मनोहर लाल का बयान, खाप पंचायतों से की ये अपील

वहीं, विनीत पुनिया ने हरियाणा में कांग्रेस के संगठन को लेकर भी मीडिया के सवालों का जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि 7 या 10 दिन में हरियाणा में कांग्रेस संगठन का विस्तार करेगी. जिसके लिए नए नेताओं की लिस्ट तैयार हो गई है. इन नामों की घोषणा जल्द कर दी जायेगी. गौरतलब है कि हरियाणा में 2014 से कांग्रेस के जिला संगठन का गठन नहीं हो पाया है.

ये भी पढ़ें:Odisha Train Accident : मरने वालों की संख्या बढ़कर 261 हुई, 900 से अधिक घायल, रेस्कयू ऑपरेशन हुआ पूरा

ABOUT THE AUTHOR

...view details