हरियाणा

haryana

फतेहाबाद में सीएम फ्लाइंग और कृषि विभाग ने पेस्टीसाइड की दुकान पर की छापेमारी, दुकानदार ने की बदसलूकी

By

Published : Apr 19, 2023, 8:55 PM IST

फतेहाबाद में आज सीएम फ्लाइंग और कृषि विभाग के अधिकारियों के द्वारा संयुक्त रुप से जीआर एग्रो नामक एक पेस्टिसाइड की दुकान पर छापेमारी की गई. वहीं, कृषि विभाग के अधिकारी ने कहा कि पुलिस बल की मौजूदगी में ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त करके दुकान के सामान की जांच की जा रही है. (raid on pesticide shop in fatehabad)

CM Flying team raid in Fatehabad
फतेहाबाद में सीएम फ्लाइंग की टीम ने की छापेमारी

फतेहाबाद: हरियाणा के विभिन्न जिलों में इन दिनों सीएम फ्लाइंग की टीम लगातार छापेमार कार्रवाई कर रही है. इसी कड़ी में आज फतेहाबाद में सीएम फ्लाइंग की टीम ने कृषि विभाग के साथ मिलकर बिना लाइसेंस के चल रही पेस्टीसाइड की दुकान पर छापेमारी की. इस दौरान कृषि विभाग के अधिकारियों के साथ दुकानदार ने बदसलूकी भी की. इसके अलावा दुकानदार ने सरकारी ड्यूटी में बाधा डालने की भी कोशिश की.

जानकारी के अनुसार अधिकारियों की शिकायत पर ड्यूटी मजिस्ट्रेट को भी इस बारे में जानकारी दी गई. वहीं, सरकारी ड्यूटी में बाधा पहुंचाने को लेकर दुकानदार के खिलाफ मामला दर्ज करने की तैयारी की जा रही है. पुलिस टीम की मौजूदगी में दुकान में पड़ी खाद और बीज को चेक किया जा रहा है.

फतेहाबाद में पेस्टीसाइड की दुकान पर छापेमारी

अधिकारियों का कहना है कि बिना लाइसेंस के यहां पर खाद और बीज व अन्य सामान बेचा जा रहा था. इस मामले की शिकायत मिलते ही आज टीम के द्वारा छापेमारी की गई है. कृषि विभाग के एसडीओ भीम सिंह ने बताया कि चेकिंग अभियान के दौरान दुकानदार के द्वारा उनके साथ बदसलूकी की गई और सरकारी ड्यूटी में बाधा पहुंचाई गई, जिसके बाद उसके खिलाफ मामला भी दर्ज करवाया जा रहा है.

कृषि विभाग के एसडीओ ने कहा कि दुकान में रखे सामान की जांच के बाद रिपोर्ट तैयार की जाएगी. उन्होंने कहा कि अगर किसी सामान में अनियमितता मिलती है, तो उस मामले में सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. पेस्टीसाइड की दुकान पर छापेमारी के चलते अन्य दुकानदारों में भी आज हड़कंप मच गया.

ये भी पढ़ें:NIA की तर्ज पर गुरुग्राम पुलिस ने गैंगस्टर्स के 19 ठिकानों पर की रेड, कई गाड़ी और अहम दस्तावेज बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details