हरियाणा

haryana

फरीदाबाद की सबसे बड़ी सब्जी मंडी में सीएम फ्लाइंग की रेड, हिरासत में लिए गए ठेकेदार के कई लोग, जानिए पूरा मामला

By

Published : Jun 9, 2023, 10:07 AM IST

फरीदाबाद की डबुआ सब्जी मंडी में उस वक्त अफरा-तफरी मच गई, जब सीएम फ्लाइंग की टीम रेड मारने पहुंची. सब्जी मंडी में अवैध वसूली की शिकायत मिल रही थी. इस शिकायत पर छापामार कार्रवाई करते हुए सीएम फ्लाइंग की टीम ठेकेदार के कई लोगों को गिरफ्तार किया है. (CM flying team raid in Faridabad)

CM flying team raid in Faridabad
डबुआ सब्जी मंडी में सीएम फ्लाइंग की रेड

फरीदाबाद:हरियाणा के फरीदाबाद में सीएम फ्लाइंग की टीम इन एक्शन मोड में है. सीएम फ्लाइंग की टीम आए दिन छापामार कार्रवाई कर रही है. इसी कड़ी में गुरुवार को सीएम फ्लाइंग की टीम ने डबुआ सब्जी मंडी में रेड की. वाहन चालकों और रेहड़ी पटरी वालों से निर्धारित फीस से डबल फीस वसूली की शिकायत मिल रही थी, जिसके बाद सीएम फ्लाइंग की टीम ने कार्रवाई की है.

हिरासत में लिए गए ठेकेदार के कई लोग: फरीदाबाद की डबुआ सब्जी मंडी में सीएम फ्लाइंग की टीम ने रेड मारकर, वाहन चालकों और रेहड़ी पटरी वालों से निर्धारित फीस से डबल वसूली करने के आरोप में कार्रवाई की है. इस दौरान कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया है. यह कार्रवाई एक शिकायतकर्ता के आधार पर की गई है, जिसमें सीएम फ्लाइंग ने पाया है कि मंडी के अधिकारियों की मिलीभगत से यहां निर्धारित फीस की पर्ची से डबल पैसे की वसूली जबरन की जा रही थी.

डबुआ सब्जी मंडी में सीएम फ्लाइंग की की रेड: दरअसल फरीदाबाद की सबसे बड़ी डबुआ सब्जी मंडी में आने वाले वाहनों और रेहड़ी पटरी वालों से प्रशासन द्वारा निर्धारित फीस से डबल पैसे की वसूली की जा रही थी. शिकायत मिलने पर सीएम फ्लाइंग ने औचक निरीक्षण किया और पाया कि पर्ची पर अंकित पैसे से डबल पैसे वसूले जा रहे हैं. जिसके बाद सीएम फ्लाइंग ने क्षेत्र की पुलिस की मदद से ठेकेदार के कई लोगों को हिरासत में ले लिया.

सब्जी मंडी में अवैध वसूली: सीएम फ्लाइंग के डीएसपी राजेश चेची ने बताया कि शिकायत के आधार पर जब जांच की गई तो पता चला कि ठेकेदार के लोग निर्धारित शुल्क से डबल वसूली कर रहे हैं. इसके मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है. उन्होंने कहाकि जांच के दौरान यह भी पता चला है कि मंडी सुपरवाइजर और अन्य अधिकारियों की शह पर यह वसूली की जा रही थी. जानकारी के अनुसार रोजाना 50 से 60 हजार की अवैध वसूली यहां हो रही थी. उन्होंने कहा कि अब नियमानुसार इन लोगों के खिलाप कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें:फरीदाबाद में पुलिस की सरप्राइज चेकिंग, स्निफर डॉग टीम के साथ कोरियर कंपनियों की जांच

आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग: वहीं, शिकायतकर्ता सचिन चंदीला ने बताया कि वह किसी फंक्शन के लिए खरीदारी करने के लिए यहां आया था, लेकिन उन्हें 20 रुपये की पर्ची दी गई और 40 रुपये जबरन वसूले गए. इसकी शिकायत उन्होंने सीएम फ्लाइंग को दी. उसी शिकायत पर सीएम फ्लाइंग की टीम की ओर से यह कार्रवाई की गई है. उन्होंने कहा कि मंडी अधिकारियों की मिलीभगत के चलते ही प्रतिदिन यहां 50 से 60 हजार की अवैध वसूली की जा रही है. शिकायतकर्ता ने आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की है.

ये भी पढ़ें:फरीदाबाद में रिश्वत लेते दो कर्मचारी गिरफ्तार, ढाई हजार की रिश्वत लेते दबोचा

ABOUT THE AUTHOR

...view details