हरियाणा

haryana

फरीदाबाद से लापता 3 बच्चे दिल्ली में मिले, क्राइम ब्रांच पुलिस की कार्रवाई

By

Published : Nov 22, 2022, 5:15 PM IST

फरीदाबाद क्राइम ब्रांच पुलिस (Faridabad Crime Branch) टीम ने शहर से लापता 3 बच्चों को दिल्ली में तलाश कर परिजनों को सौंप दिया. बच्चों के लापता होने के बाद से उनके परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था. पुलिस की इस कार्रवाई से इन परिवारों की खुशियां वापस लौट आई.

3 children missing from Faridabad found in Delhi Faridabad Crime Branch Action
फरीदाबाद से लापता 3 बच्चे दिल्ली में मिले, क्राइम ब्रांच पुलिस की कार्रवाई

फरीदाबाद: क्राइम ब्रांच पुलिस टीम (Faridabad Crime Branch Police) ने शहर से लापता तीन नाबालिग बच्चों को तलाश कर उनके परिजनों को सौंप दिया. इनमें दो बच्चे 11 वर्ष व एक 9 वर्ष का है. क्राइम ब्रांच कैट प्रभारी सरजीत सिंह की टीम ने इन बच्चों को दिल्ली से तलाश कर उनके परिजनों को सौंपा. पिछले 1 महीने में पुलिस 12 गुमशुदा बच्चों को उनके परिजनों को सौंप चुकी है. डीसीपी क्राइम मुकेश मल्होत्रा के दिशा निर्देशन में इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया.

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि 2 बच्चे शहर के बाटा चौक के पास रहते हैं वहीं एक बच्चा बल्लबगढ़ इलाके का रहने वाला है. यह बच्चे अपने घर से बिना बताए कहीं चले गए थे. परेशान परिजनों ने इस संबंध में गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. केस दर्ज होने पर फरीदाबाद पुलिस बच्चों को तलाशने में जुटी थी. मामले की गंभीरता को देखते हुए इसे क्राइम ब्रांच (Faridabad Crime Branch Police) को सौंप दिया. क्राइम ब्रांच पुलिस टीम बच्चों को फरीदाबाद के अलावा दिल्ली,एनसीआर में तलाश रही थी. इस दौरान पुलिस को सूचना मिली कि बच्चे दिल्ली में कालकाजी के चाइल्ड केयर सेंटर में हैं.

फरीदाबाद से लापता 3 बच्चे दिल्ली में मिले, क्राइम ब्रांच पुलिस की कार्रवाई

इस सूचना पर फरीदाबाद क्राइम ब्रांच की टीम दिल्ली के चाइल्ड केयर सेंटर पहुंची. वहां से दो बच्चों को सकुशल बरामद कर परिजनों को सौंप दिया. साथ ही बल्लबगढ़ के रहने वाले 11 वर्षीय बच्चे को भी दिल्ली के मयूर विहार के सीडब्ल्यू से सकुशल बरामद कर परिजनों को सौंपा. मिली जानकारी के अनुसार यह बच्चा परिजनों को बिना बताए बल्लबगढ़ रेलवे स्टेशन से घूमने के लिए निकला था. पुलिस ने तीनों बच्चों को हिदायत देते हुए परिजनों के सुपुर्द कर दिया. परेशान परिजनों ने पुलिस टीम को धन्यवाद दिया.

गुमशुदगी के बढ़ते मामलों को पुलिस गंभीरता से ले रही है. पुलिस कमिश्नर विकास अरोड़ा ने इस संबंध में आदेश जारी किए थे. इन आदेशों में पुलिस-प्रशासन को गुमशुदगी के मामलों पर तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए थे. कमिश्नर ने खासकर बच्चों के मामलों को प्राथमिकता से लेने को कहा. यही वजह है कि फरीदाबाद पुलिस के साथ-साथ क्राइम ब्रांच भी ऐसे मामलों को गंभीरता से लेकर बच्चों को तलाशने में जुटी है.

पढ़ें:फरीदाबाद नगर निगम का कारनामा, सीएसआर के तहत मिले 50 ट्रैक्टर निजी कंपनी को सौंपे, मामला खुलने पर किराया वसूलने के आदेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details