हरियाणा

haryana

सीएम फ्लाइंग टीम ने की दाल मिल पर छापेमारी, चने से भरी हुई अवैध गाड़ी जब्त

By

Published : May 21, 2022, 12:54 PM IST

CM Flying Raid In Charkhi Dadri

सीएम फ्लाइंग टीम ने शुक्रवार को दादरी शहर के पॉश इलाके में चल रहे एक दाल मिल पर छापेमारी (CM Flying Raid In Charkhi Dadri) की. इस दौरान टीम ने जहां चने से भरी अवैध गाड़ी को जब्त किया. वहीं हजारों रुपये की मार्केट फीस चोरी करने पर जुर्माना लगाया गया.

चरखी दादरी:सीएम फ्लाइंग टीम ने शुक्रवार को दादरी शहर के पॉश इलाके में चल रहे एक दाल मिल पर छापेमारी की. इस दौरान टीम ने जहां चने से भरी अवैध गाड़ी को जब्त किया. वहीं हजारों रुपये की मार्केट फीस चोरी करने पर जुर्माना लगाया गया. साथ ही पॉश इलाके में स्थापित मिल में कोई फायर शेफ्टी किट नहीं मिलने पर संबंधित विभाग द्वारा नोटिस जारी किया गया है.

मिली जानकारी के मुताबिक सीएम फ्लाइंग द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर इस दालमील पर छापेमारी की कार्रवाई की गई है. जिस दालमील पर छापेमारी की कार्रवाई की गई है वो रेलवे रोड स्थित है. छापेमारी की कार्रवाई खुफिया विभाग के निरीक्षक जलधीर फोगाट, मार्केट कमेटी सचिव बसंत कुमार और खाद्य आपूर्ति विभाग के निरीक्षक यक्ष कुमार की मौजूदगी में हुई.

सीएम फ्लाइंग टीम ने की दाल मिल पर छापेमारी, चने से भरी हुई अवैध गाड़ी जब्त

छापेमारी के दौरान सीएम फ्लाइंग की टीम ने दाल मिल के अंदर चने से भरी एक गाड़ी बरामद की. इस गाड़ी में 350 बोरी चने से भरे मिले. जांच में पाया गया कि मिल मालिक द्वारा मार्केट फीस की चोरी की जा रही थी जिस आधार पर सीएम फ्लाइंग टीम ने हजारों रुपए का जुर्माना लगाया गया. वहीं टीम ने मिल की जांच की तो फायर सेफ्टी किट नहीं मिली और स्टॉक में भी गड़बड़ी मिली जिस आधार पर संबंधित विभागों द्वारा कार्रवाई की गई.

सीएम फ्लाइंग टीम के सदस्य नें बताया कि मिल में कई खामियां मिली हैं. मार्केट कमेटी ने करीब 24 हजार रुपए मार्केट फीस का जुर्माना लगाया है. वहीं खाद्य आपूर्ति विभाग द्वारा स्टाक में गड़बड़ी मिलने पर अलग से कार्रवाई की गई है. फायर विभाग द्वारा मिल को नोटिस भेजकर कार्रवाई की जाएगी.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details