हरियाणा

haryana

मंत्री संदीप सिंह से वापस लिया गया खेल विभाग, राज्यपाल ने जारी किया नोटिफिकेशन, मंत्री पद बरकरार

By

Published : Jan 7, 2023, 5:20 PM IST

sports department withdrawn from sandeep singh

छेड़छाड़ के आरोप के बाद मंत्री संदीप सिंह ने खेल विभाग को मुख्यमंत्री मनोहर लाल को सौंप दिया था. जिसके हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने इसकी अधिसूचना जारी की. मंत्री संदीप सिंह से खेल विभाग वापस ले लिया गया है.

मंत्री संदीप सिंह से वापस लिया गया खेल विभाग, राज्यपाल ने जारी किया नोटिफिकेशन

चंडीगढ़: कैबिनेट मंत्री संदीप सिंह से खेल विभाग वापस (sports department withdrawn from sandeep singh) ले लिया गया है. शनिवार को हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने इसकी अधिसूचना जारी की. अब राज्यपाल ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को खेल और युवा मामलों का पोर्टफोलियो आवंटित किया है. हरियाणा के राज्यपाल के द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक राज्यमंत्री संदीप सिंह खेल और युवा मामलों के पोर्टफोलियो का संचालन नहीं करेंगे.

हालांकि संदीप सिंह अभी भी मंत्री पद पर बने रहेंगे. खेल और युवा मामले मुख्यमंत्री मनोहर लाल के जाने के पास उनके पास दो विभाग बचे हैं. उनके पास अभी प्रिंटिंग एवं स्टेशनरी विभाग बचा है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल कह चुके हैं कि जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती, तब तक वो संदीप सिंह मंत्री बने रहेंगे. बता दें कि महिला कोच ने संदीप सिंह पर सेक्सुअल हैरेसमेंट (female coach molestation case in haryana) का आरोप लगाया है. इस मामले में चंडीगढ़ पुलिस ने एसआईटी का गठन किया है. जो इस मामले की जांच कर रही है.

मंत्री संदीप सिंह (cabinet minister sandeep singh haryana) से इस मामले में पूछताछ चल रही है. जिसे लेकर SIT की चीफ पलक गोयल ने कहा कि हमने डीवीआर को रिकवर कर लिया है. इसके अलावा संदीप सिंह से पूछताछ भी जारी है. वहीं महिला कोच ने आरोप लगाया है कि संदीप सिंह से पूछताछ नहीं हुई है. जबकि एसआईटी चीफ पलक गोयल का कहना है कि पुलिस इस मामले में दोनों पक्षों को सुनकर जांच आगे बढ़ा रही है. जो-जो जांच में सामने आएगा पुलिस उसे मीडिया को बता देगी.

ये भी पढ़ें- महिला कोच से छेड़छाड़ मामला: खापों के अल्टीमेटम से मुश्किल में सरकार, गरमाया सियासी माहौल

वहीं इस मामले में हरियाणा आम आदमी यूथ विंग के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को संदीप सिंह के आवास के घेराव की कोशिश की. इस दौरान पुलिस ने आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को बैरिकेडिंग लगाकर रोका. आम आदमी पार्टी यूथ विंग के अध्यक्ष अरुण हुड्डा के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने संदीप सिंह के घर के घेराव की कोशिश की. आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता संदीप सिंह की बर्खास्तगी और गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. चंडीगढ़ पुलिस ने आम आदमी पार्टी के यूथ विंग के कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details