हरियाणा

haryana

चंडीगढ़ में अरिजीत सिंह के लाइव कॉन्सर्ट पर ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी, शहर में इन रूट पर जानें से बचें

By

Published : May 26, 2023, 1:32 PM IST

singer arijit singh concert in chandigarh

चंडीगढ़ में शनिवार को होने वाले सिंगर अरिजीत सिंह के कॉन्सर्ट (singer arijit singh concert in chandigarh) में हजारों की संख्या में लोगों के पहुंचने की उम्मीद है. ऐसे में कॉन्सर्ट में आने वाले लोगों और शहरवासियों को ट्रैफिक जाम की परेशानी से बचाने के लिए चंडीगढ़ पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है.

चंडीगढ़: बॉलीवुड के जाने माने गायक अरिजीत सिंह चंडीगढ़ में शनिवार को एक धमाकेदार परफॉर्मेंस देने जा रहे हैं. इसको लेकर न सिर्फ शहर बेताब है बल्कि युवा भी बेहद उत्साहित हैं. ‌चंडीगढ़ के सेक्टर 34 में एक विशाल कॉन्सर्ट का आयोजन चंडीगढ़ प्रशासन के साथ किया गया है. कार्यक्रम को देखते हुए चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है. जिससे आम लोगों को यातायात के दौरान परेशानी का सामना नहीं करना पड़े.


जानकारी के मुताबिक शनिवार को सिंगर अरिजीत सिंह का चंडीगढ़ का सेक्टर 34 में कॉन्सर्ट का आयोजन कराया जा रहा है. जिसको लेकर सेक्टर 34 में विशाल पोस्टर लगाए गए हैं. यह कॉन्सर्ट 27 मई की शाम 5 बजे से शुरू होगा. लोगों की भीड़ को देखते हुए सभी प्रबंध पूरे कर लिए गए हैं. इस कॉन्सर्ट में स्थानीय लोग ही नहीं बल्कि हरियाणा, हिमाचल, पंजाब से भी लोगों के यहां आने की उम्मीद है.

पढ़ें :चंडीगढ़ बॉटनिकल गार्डन में बोनसाई वर्ल्ड की स्थापना, उद्यान में 74 बोनसाई पौधों की प्रजातियां

यूटी ट्रैफिक पुलिस ने चंडीगढ़ में कॉन्सर्ट के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. शहरवासियों को शनिवार शाम 4 बजे के बाद सेक्टर 33/34 डिवाइडिंग रोड और सेक्टर 34/35 डिवाइडिंग रोड से नहीं निकलने की सलाह दी गई है. हालांकि पुलिस ने कहा है कि एंबुलेंस और हेल्थ से संबंधित किसी भी व्यक्ति को इन मार्गों पर रोका नहीं जाएगा. ट्रैफिक एडवाइजरी में टिकट धारकों के लिए उनकी टिकट श्रेणी के आधार पर विभिन्न मार्गों को निर्दिष्ट करती है.

डायमंड/लाउंज टिकट वालों को पुलिस ने सलाह दी है कि वे चंडीगढ़ के सेक्टर 34 में फर्नीचर मार्केट के सामने, मंच के पीछे स्थित डायमंड/लाउंज सदस्यों के एरिया की ओर जाने वाले मार्ग का उपयोग करें. वहीं प्लेटिनम टिकट वाले व्यक्तियों को चंडीगढ़ के सेक्टर 34 में गुरुद्वारा के सामने स्थित प्लेटिनम सदस्यों की पार्किंग क्षेत्र तक पहुंचने के लिए प्रदान किए गए मानचित्र पर हरे रंग में चिह्नित मार्गों को फॉलो करने की सलाह दी गई है.

पढ़ें :ब्रिटेन के नए राजा के सम्मान में चंडीगढ़ के टी गार्डन में स्पेशल आयोजन, इंग्लिश T पार्टी रही थीम

जिससे उन्हें किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े. सामान्य टिकट धारकों के लिए दो सामान्य पार्किंग स्थल उपलब्ध हैं. एक सेक्टर 34 में शाम फैशन मॉल के सामने स्थित है वहीं दूसरा उसी सेक्टर में पीछे स्थित जगह पर है. इसके साथ ही आम पार्किंग के लिए पर लोग टिकट में दर्शाए गए गुलाबी रंग में चिह्नित मार्गों देखते हुए कॉन्सर्ट में पहुंच सकते हैं. कॉन्सर्ट में पहुंचने वाले लोगों की संख्या को देखते हुए पार्किंग के लिए जगह नहीं मिलने की समस्या आ सकती है.

इसलिए चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को सलाह दी है कि वे आयोजन स्थल के पास सशुल्क पार्किंग स्थल का उपयोग करें. सेक्टर 34 बी में डीसीबीआई कार्यालय के सामने, ब्रेन इंटरनेशनल और सेंट्रल लाइब्रेरी के बीच, सेक्टर 34 में मुक्त अस्पताल के सामने, सेक्टर 34 में श्याम फैशन मॉल के पीछे और सेक्टर 34 में ओमनी क्लिनिक के सामने पेड पार्किंग की व्यवस्था की गई है. इस दौरान पुलिस ने साफ कर दिया कि सेक्टर 33/34 लाइट प्वाइंट से न्यू लेबर चौक (20/21 - 33/34 चौक) तक कोई पार्किंग या पिक-अप/ड्रॉप-ऑफ की अनुमति नहीं दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details