हरियाणा

haryana

Haryana School News: हरियाणा में इस दिन से खुलेंगे पहली से नौवीं तक के स्कूल

By

Published : Feb 8, 2022, 7:58 PM IST

Haryana School News: कोरोना के मामले कम होने के बाद हरियाणा सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. हरियाणा में पहली से नौवीं तक के स्कूल 10 फरवरी से खोलने का फैसला किया है.

Haryana School News
Haryana School News

चंडीगढ़:हरियाणा सरकार ने 1 फरवरी से 10वीं से 12वीं तक के स्कूल खोल दिए थे. वहीं अब सरकार ने पहली से नौवीं तक के स्कूल 10 फरवरी से खोलने का फैसला (haryana school open) किया है. हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने बताया कि 10 फरवरी से पहली से नौवीं तक के स्कूल खुलेंगे. हालांकि, कक्षाओं में कोरोना से बचाव के नियमों का सख्ती से पालन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि जो माता-पिता अपने बच्चों को स्कूल भेजना चाहते हैं, वे ऐसा कर सकते हैं. इसके अलावा ऑनलाइन क्लासेज भी जारी रहेंगी.

बता दें, हरियाणा सरकार पर खासकर निजी स्कूल प्रबंधक लगातार दबाव बना रहे थे कि पहली से नौवीं तक के स्कूलों को भी खोला जाए. इसी को देखते हुए विभाग ने सभी कक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए स्कूल खोलने के लिए प्रपोजल तैयार किया. शिक्षा मंत्री ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से विचार-विमर्श के बाद अब स्कूल खोलने का निर्णय ले लिया है. गौरतलब है कि कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए सरकार ने नए साल की शुरूआत पर मिनी लॉकडाउन के आदेश जारी कर दिए थे. जिसमें स्कूलों को भी बंद कर दिया गया था.

ये भी पढ़ें-स्कूल खुलने का खौफ! सातवीं कक्षा का छात्र घर से नए कपड़े लेकर हुआ फरार, दो दिन बाद भी नहीं लगा सुराग

वहीं कोरोना के मामलों में गिरावट आने के बाद बीती 1 फरवरी से सरकार ने 10वीं से 12वीं के विद्यार्थियों के लिए स्कूल खोल दिए थे. साथ ही आदेश दिए गए थे कि बिना वैक्सीनेशन के किसी बच्चे को स्कूल में जाने की इजाजत नहीं है. जिसके बाद अब पहली से नौवीं तक के स्कूल 10 फरवरी से खोलने का फैसला किया गया है.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details