हरियाणा

haryana

Wrestlers Protest: IPL जीतने पर साक्षी मलिक ने MS धोनी और CSK से क्या कहा?

By

Published : May 30, 2023, 5:29 PM IST

Updated : May 30, 2023, 6:10 PM IST

बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पहलवानों का धरना जारी है. इसी बीच पहलवान साक्षी मलिक ने ट्विटर पर एमएस धोनी और चेन्नई सुपर किंग्स को बधाई दी है. इसके साथ ही साक्षी मलिक ने पहलवानों का दर्द भी बयां किया है. साक्षी मलिक ने क्या कुछ कहा है जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर... (Sakshi Malik Congratulates MS Dhoni)

Sakshi Malik Congratulates MS Dhoni
पहलवान साक्षी मलिक ने एमएस धोनी और CSK को दी बधाई

चंडीगढ़: भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पहलवान लगातार धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं, इस बीच आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स की शानदार जीत के बाद पहलवान साक्षी मलिक ने महेंद्र सिंह धोनी और सीएसके टीम को बधाई दी है.

साक्षी मलिक ने ट्विटर पर लिखा है कि, 'आईपीएल फाइनल 2023 जीतने पर एमएस धोनी जी और सीएसके को बधाई. हमें खुशी है कि कम से कम कुछ खिलाड़ियों को वह सम्मान और प्यार मिल रहा है जिसके वे हकदार हैं. हमारे लिए इंसाफ की लड़ाई अभी भी जारी है.'

भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ धरना-प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने अपने मेडल को गंगा नदी में प्रवाहित करने का ऐलान किया है. विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया ने एक पत्र ट्विटर पर जारी किया, जिसमें लिखा है कि मेडल को गंगा नदी में प्रवाहित करने के लिए वे हरिद्वार जा रहे हैं.

पहलवानों ने कहा है कि इन मेडलों को बहुत ही परिश्रम करके हासिल किया था, लेकिन जिस पवित्रता के साथ इसे प्राप्त किया था, उतनी ही पवित्रता से इसे गंगा में बहा देंगे. पहलवानों ने लिखा है कि मेडल बहाने के बाद वे इंडिया गेट पर आमरण अनशन पर बैठ जाएंगे. क्योंकि मेडल के बिना जीने का कोई मतलब ही नहीं रह जाएगा.

इसके अलावा 28 मई के पुलिस और पहलवानों के बीच विवाद को लेकर साक्षी मलिक ने ट्विटर पर लिखा है कि, 'कभी सोचा नहीं था कुश्ती की रिंग में लड़ते-लड़ते एक दिन इंसाफ़ के लिए ऐसे सड़कों पर भी लड़ना पड़ेगा…. देश की बेटियां बहुत मज़बूत हैं, जब विदेश में मेडल जीत सकती हैं तो अपने देश में इंसाफ़ की लड़ाई भी जीतके ही मानेंगी.'

बता दें कि प्रदर्शन कर रहे पहलवान बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अड़े हुए हैं. इसके अलावा पहलवानों ने बृजभूषण सिंह पर उन्होंने कई गंभीर आरोप लगाए हैं.

ये भी पढ़ें:Wrestlers Protest : पहलवानों का बड़ा ऐलान, गंगा में करेंगे मेडल प्रवाहित, इंडिया गेट पर आमरण अनशन

Last Updated : May 30, 2023, 6:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details