हरियाणा

haryana

बड़ी खबर: रंजीत चौटाला ने दुष्यंत और अजय चौटाला से की मुलाकात

By

Published : Dec 18, 2020, 11:13 AM IST

बिजली मंत्री रंजीत चौटाला ने उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के घर जाकर उनसे मुलाकात की है. इस दौरान जेजेपी संस्थापक अजय चौटाला भी मौजूद रहे.

ranjeet chautala met dushyant chautala
ranjeet chautala met dushyant chautala

चंडीगढ़:हरियाणा में कृषि कानूनों के विरोध के बीच जहां नेता प्रतिपक्ष हुड्डा विधानसभा सत्र बुलाकर अविश्वास प्रस्ताव लाने की मांग कर रहे हैं तो वहीं मंत्रियों की मुलाकातों का सिलसिला भी जारी है. पहले जहां मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ हुई निर्दलीय विधायकों की बैठक ने कई चर्चाओं को जोर दिया.

अजय और दुष्यंत चौटाला से मिले रंजीत चौटाला

वहीं अब शुक्रवार को निर्दलीय विधायक एवं हरियाणा के बिजली मंत्री रंजीत चौटाला ने जेजेपी संस्थापक अजय चौटाला और उप मुख्यमंत्री दुष्यन्त चौटाला से उनके आवास पर मुलाकात की है. हालांकि इस मुलाकात को बिजली मंत्री पारिवारिक मुलाकात बता रहे हैं मगर इस बैठक के समय के चलते कई कयास लगाए जा रहे हैं.

दूसरी तरफ कांग्रेस नेताओं का भी दावा है कि अविश्वास प्रस्ताव लाए जाने पर सरकार समर्थन खो देगी. बीजेपी और जेजेपी के कई विधायकों के सीधे किसानों के पक्ष में आने के भी कयास लगाए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें-आंदोलन का 23वां दिन: कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी

बता दें कि, अभी दो दिन पहले जहां 4 निर्दलीय विधायकों ने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर कृषि कानूनों को लेकर चल रहे आंदोलन को प्रधानमंत्री से मुलाकात कर समाप्त करवाने की मांग की थी. वहीं मुख्यमंत्री भी केंद्रीय मंत्रालय से मुलाकात कर हल करवाने का आश्वासन दे चुके हैं.

जेजेपी पर भी गुस्सा जाहिर कर रहे हैं किसान

गौरतलब है कि जेजेपी के नेता किसान आंदोलनों को केंद्र की तरफ से निपटाने के बयान जारी कर चुके हैं. हालांकि हरियाणा बीजेपी के साथ जेजेपी पर भी कुछ किसानों का गुस्सा जाहिर हो रहा है. वहीं बिजली मंत्री की उप मुख्यमंत्री के साथ हुई इस बैठक को अहम माना जा रहा है.

क्या इस मुलाकात के बाद जेजेपी उठाएगी बड़ा कदम ?

फिलहाल इसे पारिवारिक मेल मिलाप कहा जा रहा है मगर मौजूदा राजनीतिक हालातों पर चर्चा से इंकार नहीं किया जा सकता. रंजीत चौटाला एकमात्र निर्दलीय विधायक हैं जिन्हें मंत्री बनाया गया है. हालांकि निर्दलीय विधायक किसानों को समर्थन दे रहे हैं जबकि कुछ जेजेपी विधायक भी किसानों का समर्थन करते नजर आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें-किसान आंदोलन के बीच कृषि मंत्री तोमर का पत्र, पीएम बोले- जरूर पढ़ें सभी अन्नदाता

ABOUT THE AUTHOR

...view details