हरियाणा

haryana

Rain Alert In Haryana: हरियाणा में 24 जुलाई तक बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने हिसार और रोहतक में जारी किया ऑरेंज अलर्ट

By

Published : Jul 21, 2023, 2:27 PM IST

चंडीगढ़ मौसम विभाग ने शुक्रवार को फिर हरियाणा में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक 21 से 24 जुलाई तक हरियाणा के सभी जिलों में भारी बारिश हो सकती है.

rain alert in haryana
rain alert in haryana

चंडीगढ़: हरियाणा में बारिश और बाढ़ का कहर जारी है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सूबे के 12 जिलों को बाढ़ प्रभावित घोषित किया है. सिरसा और फतेहाबाद जिले के सैकड़ों गांव अभी भी बाढ़ की चपेट में हैं. इस बीच चंडीगढ़ मौसम विभाग ने शुक्रवार को फिर हरियाणा में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक 21 से 24 जुलाई तक हरियाणा के सभी जिलों में भारी बारिश हो सकती है.

ये भी पढ़ें- Weather Update: गुजरात, कोंकण समेत दक्षिण भारत के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना

शुक्रवार यानी आज के लिए तो मौसम विभाग ने हिसार और रोहतक में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. बाकि 21 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. चंडीगढ़ मौसम विभाग के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टरबेंस के प्रभाव की वजह से अगले चार दिनों तक हरियाणा और चंडीगढ़ में भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के अधिकारी एके सिंह ने बताया कि आने वाले 5 दिनों के लिए हरियाणा में बारिश का येलो जारी कर दिया गया है.

मौसम विभाग ने हिसार और रोहतक में जारी किया ऑरेंज अलर्ट

उन्होंने कहा कि वेस्टर्न डिस्टरबेंस के प्रभाव का भी मौसम पर असर देखने को मिलेगा. वहीं गुरुवार को हरियाणा के सिरसा जिले में सबसे ज्यादा 15.4 एमएम बारिश हुई. इसके अलावा हिसार में 11.0 एमएम, महेंद्रगढ़ में 2.5 एमएम और रोहतक में 1 एमएम बारिश हुई. शुक्रवार से एक बार फिर हरियाणा में बारिश की संभावना है.

ये भी पढ़ें- फतेहाबाद बाढ़ प्रभावित इलाकों में लगातार बढ़ रहा जलस्तर, पानी निकासी के लिए जारी नालों की खुदाई, सेना ने संभाला मोर्चा

इसी के साथ वीरवार को हरियाणा का अधिकतम तापमान गुरुग्राम में 35.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं हरियाणा का न्यूनतम तापमान अंबाला में 25.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. हरियाणा के सभी 22 जिलों का अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस से ऊपर चल रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में बारिश जारी रहेगी. जिसकी वजह से तापमान में थोड़ी बहुत गिरावट भी देखने को मिल सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details