हरियाणा

haryana

रेल सेवाओं पर भी भारत बंद का असर, कई ट्रेनें रद्द तो कुछ ट्रेनों के समय में बदलाव, यात्रियों ने जताई नाराजगी

By

Published : Mar 26, 2021, 1:36 PM IST

भारत बंद की वजह से दूर दराज जाने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. यात्रियों ने रेलवे पर भी नाराजदी जताई है और कहा कि अधिकारियों द्वारा यात्रियों के लिए कोई पुख्ता इंतजाम करने चाहिए.

chandigarh train stopped bharat band
रेल सेवाओं पर भी भारत बंद का असर, कई ट्रेनें रद्द तो कुछ ट्रेनों के समय में बदलाव

चंडीगढ:किसानों की तरफ से भारत बंद का ऐलान किया गया है और ऐसे में इसका असर रेल सेवाओं पर भी देखने को मिल रहा है जिसके चलते चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की काफी भीड़ देखी गई और भारत बंद की वजह से चंडीगढ़ से बहुत सी ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं.

ऐसे में दूरदराज के लिए जाने वाले यात्रियों को बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर चंडीगढ़ से दिल्ली, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और अन्य राज्यों में जाने वाली ट्रेनों के रद्द होने के चलते यात्रियों को भारी दिक्कतें झेलनी पड़ रही है.

रेल सेवाओं पर भी भारत बंद का असर, कई ट्रेनें रद्द तो कुछ ट्रेनों के समय में बदलाव

ये भी पढ़ें:भारत बंद के दौरान कुरुक्षेत्र रेलवे स्टेशन पर रोकी गई ऊंचाहार एक्सप्रेस, यात्रियों में गुस्सा

ईटीवी भारत की टीम ने इस मौके पर यात्रियों से बात की तो उन्होंने बताया कि वो सुबह 8 बजे से रेलवे स्टेशन पर बैठे हैं और रेलवे के अधिकारी 5 घंटे देरी से ट्रेन होने की बात कह रहे हैं. एक यात्री संजय ने कहा कि रेलवे अधिकारियों द्वारा कोई स्पष्ट जानकारी भी नहीं दी जा रही है कि ट्रेन रद्द होगी या फिर से चलेगी.

वहीं दिल्ली जाने के लिए ट्रेन चलने के इंतजार में बैठे योगेंद्र ने कहा कि सुबह 9 बजे उसकी ट्रेन थी मगर अभी तक ट्रेन नहीं चली है. उन्होंने नाराजगी जताते हुए कहा कि रेलवे को पहले से ही आंदोलन को देखते हुए किसानों से बात करनी चाहिए थी और नोटिफिकेशन जारी करना चाहिए था ताकि यात्रियों को रेलवे स्टेशन आकर परेशान ना होना पड़े.

ये भी पढ़ें:भारत बंद: कुंडली बॉर्डर पर ग्रामीणों और किसानों के बीच झड़प, दोनों तरफ से चले लाठी-डंडे और पत्थर

वहीं कालाअम्ब से आए रमेश कुमार गुप्ता ने बताया कि उन्हें मध्य प्रदेश जाना है और वो चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन तक 2 हजार रूपयों में टैक्सी करके पहुंचे हैं क्योंकि बसें बंद थी, लेकिन यहां आकर पता चला की ट्रेनें भी बंद हैं. रमेश ने कहा कि रेलवे के अधिकारी स्पष्ट तौर पर नहीं बता रहे हैं और कहा जा रहा है कि शाम 6 बजे के बाद ट्रेन जा सकती है मगर वो भी कंफर्म नहीं है.

ये भी पढ़ें:सोनीपत में दिख रहा भारत बंद का व्यापक असर, केएमपी और केजीपी पर लंबा जाम

गौरतलब है कि किसानों की तरफ से भारत बंद की कॉल की गई है इसी के चलते जहां बसों की अंतर राज्य सेवाएं बंद है तो वहीं कई जगह किसानों की तरफ से रेलवे ट्रैक रोकने के चलते ट्रेनों को भी रोकना पड़ा है. ऐसे में आम जनता को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details