हरियाणा

haryana

पूर्व मुख्यमंत्री ओपी चौटाला ने बताया कि वो किस सीट से लड़ेंगे हरियाणा विधानसभा चुनाव

By

Published : Jul 20, 2023, 5:26 PM IST

चंडीगढ़ में इनेलो सुप्रीमो और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर कई चुनावी वादे किए.

op chautala on assembly elections
op chautala on assembly elections

पूर्व मुख्यमंत्री ओपी चौटाला ने बताया कि वो कहां से लड़ेंगे हरियाणा विधानसभा चुनाव

चंडीगढ़: इनेलो सुप्रीमो और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने चंडीगढ़ में हरियाणा सरकार पर निशाना साधा. हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 पर पूछे गए सवाल पर ओपी चौटाला ने कहा कि जहां से पार्टी बोलेगी मैं वहां से चुनाव लडूंगा. इसके अलावा ओपी चौटाला ने कहा कि हरियाणा में सरकार नाम की कोई चीज नहीं है. ये तो लुटेरों का एक गिरोह है. इनकी इच्छा सिर्फ पैसा कहां से और कैसे लूटा जाए, यही रहती है. उन्होंने कहा कि विश्व में हमारा देश, एक ऐसा देश है. जहां सभी धर्म और जातियों के लोग मिलजुलकर रहते हैं.

ये भी पढ़ें- ओपी चौटाला ने लगाई वादों की झड़ी, बुजुर्गों को 7500 रुपये पेंशन, महिलाओं को मुफ्त सिलेंडर और 1100 रुपये

उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य देश का ये रहा कि कुछ स्वार्थी किस्म के लोगों ने सुखद वातावरण को बदलने का काम किया. देश में धर्म और जातियों के नाम पर नफरत फैलाई. नफरत का फायदा उठाकर लुटेरों के हाथ में सत्ता आ गई. जो लोग आज सरकार में हैं. उन्हें देश से कोई प्यार नहीं, सिर्फ पैसे से प्यार है. बीजेपी का नाम लिए बिना ओपी चौटाला ने कहा कि जितने भी टैक्स लगाए जाते हैं. वो टैक्स का पैसा मुट्ठी भर लोगों के पास योजनाबद्ध तरीके से जाता है. उस पैसे को लूट कर खा रहे हैं. उन्होंने कहा कि आज सैकड़ों-लाखों-करोड़ों का कर्जा हमारे देश पर है.

ओपी चौटाला ने कहा कि हालात ये हैं कि जो बच्चा पैदा होगा. वो हजारों करोड़ों का कर्जा अपने सिर पर लेकर चलेगा. उन्होंने कहा कि सरकार पुराने कर्ज का ब्याज अदा करने के लिए नया कर्ज लेती है, लेकिन इससे कर्ज की संख्या तो बढ़ती जाती है. कर्ज से कैसे छुटकारा हो ये विचार का मुद्दा है. इस ओर किसी का ध्यान नहीं है. ओपी चौटाला ने कहा कि हालात ये हैं कि स्वर्गीय चौधरी देवी लाल ने बुजुर्गों की जो पेंशन लागू की थी. उस पेंशन को भी सत्ता में बैठे लोग काट कर खा गए. उन्होंने कहा कि हमारा देश, कृषि प्रधान देश है. देश की अर्थव्यवस्था कृषि पर टिकी है.

उन्होंने कहा कि किसानों को उनकी उपज के मुताबिक दाम नहीं मिल रहे. किसानों को गन्ने के दाम नहीं मिलते. शुगर मिल से सालों साल पेमेंट नहीं मिलती. मंडियों में पानी भरा पड़ा है, किसान की मेहनत बेकार जा रही है. सरकार की तरफ से जो मूल्य निर्धारित किए जाते हैं, वो किसानों को मिलते नहीं. 1 साल अच्छी बारिश होने की वजह से बाजरा बहुत पैदा हुआ, लेकिन सरकार ने निर्धारित मूल्य पर खरीदने से मना कर दिया. उन्होंने कहा कि हमने अपनी सरकार के वक्त फिर भी निर्धारित मूल्य पर बाजरा खरीदा था. उस वक्त हमें सैकड़ों करोड़ का नुकसान हुआ, लेकिन किसानों का नुकसान नहीं होने दिया.

पूर्व सीएम ने कहा कि आज हालात उल्ट हैं. किसानों का अनाज मंडियों में भीग रहा है, खराब हो रहा है. उसकी वजह से किसान और व्यापारी दोनों कर्जदार हो गए हैं. व्यापारी और किसान का पवित्र रिश्ता भी सरकार ने खत्म कर दिया है. ओपी चौटाला ने कहा कि हमारी तीन माता हैं. एक जो जन्म देती है, दूसरी धरती माता और तीसरी गौ माता. तीनों ही माताओं की आज बुरी हालत है. गौ माता सड़कों पर मर रही है. सरकार कोई मदद नहीं करती. महिलाएं अपमानित हो रही हैं, किस-किस बात का जिक्र करें. सत्ता पक्ष के लोग महिलाओं को हतोत्साहित करने वाले लोगों को प्रोत्साहित करते हैं.

ये भी पढ़ें- ओपी चौटाला ने हरियाणा के सीएम से मांगी बेरोजगारों को काम देने की लिस्ट, बोले- मुख्यमंत्री की कौन सुनता है

ओपी चौटाला के चुनावी वादे: इस दौरान ओपी चौटाला ने आगामी विधानसभा चुनाव में इनेलो की सरकार बनने का दावा किया. ओपी चौटाला ने कहा कि हमारी सरकार बनने के बाद बुजुर्गों की पेंशन उनके घर आएगी. हम बुजुर्गों को 7 हजार 500 रुपये पेंशन देंगे. रसोई गैस के सिलेंडर की कीमत बढ़ रही है. इसलिए हम हर घर में 1 महीने का सिलेंडर मुफ्त देंगे. इसके अलावा महिलाओं को 1100 रुपये रसोई खर्चे के लिए देंगे. हर बच्चे को निशुल्क शिक्षा देंगे, बेरोजगारी भत्ता 21 हजार देंगे. बिजली पानी के स्मार्ट मीटर हटाकर नए मीटर लगाएंगे, किसानों को 50 हजार प्रति एकड़ मुआवजा और 10 लाख मृतकों के आश्रितों को देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details