हरियाणा

haryana

Junior Woman Coach Suspended: मंत्री संदीप सिंह पर आरोप लगाने वाली महिला कोच निलंबित, खेल विभाग ने जारी किया आदेश

By

Published : Aug 15, 2023, 12:11 PM IST

Updated : Aug 17, 2023, 6:17 PM IST

हरियाणा के मंत्री संदीप सिंह पर आरोप लगाने वाली जूनियर महिला कोच को निलंबित कर दिया गया है. निलंबन को लेकर खेल विभाग के निदेशक ने आदेश जारी कर दिए हैं. (Junior Woman Coach Suspended)

Junior Woman Coach Suspended
मंत्री संदीप सिंह पर आरोप लगाने वाली महिला कोच निलंबित

चंडीगढ़: हरियाणा के मंत्री संदीप सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली जूनियर महिला कोच को निलंबित कर दिया गया है. खेल विभाग ने निलंबन का आदेश जारी कर दिया है. खेल विभाग के निदेशक यशेन्द्र सिंह ने निलंबन के आदेश जारी कर दिए हैं. महिला कोच को क्यों निलंबित किया गया है, फिलहाल अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है.

ये भी पढ़ें:जूनियर महिला कोच पर मकान मालिक के आरोप- 6 महीने से नहीं दिया किराया, देर रात शराब पीकर आती है घर

हरियाणा सरकार में मंत्री सरदार संदीप सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली महिला कोच ने अधिकारियों पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल का नाम ना घसीटने के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया है. बता दें कि महिला कोच को हरियाणा खेल विभाग ने निलंबित कर दिया है. निलंबन का आदेश खेल विभाग के निदेशक यशेंन्द्र सिंह ने जारी किया है. महिला कोच का आरोप है कि खेल विभाग ने 11 अगस्त 2023 को आदेश जारी किया था.

विभाग के कर्मचारी द्वारा महिला कोच के पास ये आदेश सोमवार देर रात को पहुंचाए गए. महिला कोच ने कहा कि विभाग के अधिकारी लगातार उस पर दबाव बना रहे थे कि वो इस मामले में मुख्यमंत्री का नाम ना घसीटे. महिला कोच ने कहा कि निलंबन आदेशों में कोई संतोषजनक कारण नहीं दिया गया है, बिना किसी वार्निंग के मुझे सस्पेंड कर दिया गया है. महिला कोच ने बताया कि विभाग के अधिकारियों ने पिछले 4 महीने से स्टेडियम में उसकी कोचिंग पर प्रतिबंध लगाया हुआ है. जिससे उसका स्पोर्ट्स करियर पूरी तरह से बर्बाद हो गया है.

ये भी पढ़ें:महिला कोच से यौन शोषण मामला: आरोपी मंत्री संदीप सिंह ने पॉलीग्राफी टेस्ट करवाने से किया इनकार, कोर्ट में दाखिल किया जवाब

बता दें कि, पिछले साल 26 दिसंबर को जूनियर महिला कोच ने हरियाणा के तत्कालीन खेल मंत्री सरदार संदीप सिंह पर छेड़खानी का आरोप लगाया था. इसके तीन दिन बाद चंडीगढ़ पुलिस को शिकायत दी और 31 दिसंबर को मंत्री के खिलाफ केस दर्ज कर किया गया था. केस दर्ज होने के सात महीने बाद भी चंडीगढ़ पुलिस इस मामले में चार्जशीट दायर नहीं कर पाई है.

ये है मामला- हरियाणा की एक जूनियर महिला कोच ने हरियाणा के तत्कालीन खेल मंत्री संदीप सिंह पर यौन शोषण का आरोप लगाया था. महिला कोच ने 30 दिसंबर 2022 को मंत्री संदीप सिंह के खिलाफ चंडीगढ़ पुलिस में FIR दर्ज कराया था. संदीप सिंह पर यौन शोषण के आरोप लगने के बाद हरियाणा की राजनीति में बवाल मच गया था. मामला सामने आने के बाद संदीप सिंह ने खेल मंत्रालय सीएम मनोहर लाल को सौंप दिया. हालांकि संदीप सिंह अभी अभी भी मंत्री बने हुए हैं.

Last Updated :Aug 17, 2023, 6:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details