हरियाणा

haryana

Haryana Weather Update: हरियाणा में 22 अगस्त को तेज बारिश का येलो अलर्ट जारी, 25 अगस्त तक बरसात का पूर्वानुमान

By

Published : Aug 21, 2023, 6:18 PM IST

चंडीगढ़ मौसम विभाग ने एक बार फिर बारिश की चेतावनी जारी की है. मंगलवार, 22 अगस्त को हरियाणा में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. जबकि 23, 24 और 25 अगस्त को हल्की बारिश का पूर्वानुमान लगाया जा रहा है.

heavy rain in Haryana
हरियाणा मौसम अपडेट

चंडीगढ़: इन दिनों भारी बरसात होने से जनजीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो रहा है. जगह-जगह जलभराव की स्थिति बनी हुई है. इस बार हैवी रेन से भयंकर तबाही और नुकसान हो गया है. मौसम विभाग ने 21 अगस्त को पंचकूला, अंबाला और यमुनानगर में मध्यम बारिश की संभावना जताई है. जबकि 22 अगस्त को पूरे हरियाणा में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. 23, 24 और 25 अगस्त को मध्यम बारिश होने की संभावना जताई गई है.

ये भी पढ़ें:Rain Alert In Haryana: हरियाणा में बारिश का येलो अलर्ट, 8 जिलों में 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी हवाएं

मौसम विभाग के मुताबिक चंडीगढ़, पंचकूला, यमुनानगर, अंबाला, कुरुक्षेत्र, करनाल, कैथल के ज्यादातर इलाकों में गरज चमक के साथ बरसात होने की संभावना है. दक्षिण और पूर्व हरियाणा के महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, झज्जर, गुरुग्राम, नूंह, पलवल, फरीदाबाद, रोहतक, सोनीपत, पानीपत में भी बारिश का अंदेशा है. जबकि दक्षिण पश्चिम हरियाणा के सिरसा, फतेहाबाद, हिसार, चरखी-दादरी, जींद और भिवानी में मौसम शुष्क रहेगा.

चंडीगढ़ मौसम विभाग द्वारा अगले पांच दिनों तक बारिश की चेतावनी जारी की गई है. मंगलवार यानी 22 अगस्त को हरियाणा में गरज व चमक के साथ भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है. इस दौरान तापमान में भी गिरावट दर्ज की जा सकती है. मौसम विभाग ने 25 अगस्त तक बारिश का पूर्वानुमान लगाया है.

ये भी पढ़ें:Rain Alert In Haryana: हरियाणा में 24 जुलाई तक बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने हिसार और रोहतक में जारी किया ऑरेंज अलर्ट

आपको बता दें कि रविवार को भी चंडीगढ़ और आसपास के इलाकों में झमाझम बारिश से जगह-जगह जलभराव हो गया. जिसके चलते वाहन चालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था. रविवार को बारिश के चलते तापमान में गिरावट दर्ज की गई. लोगों को उमस भरी गर्मी से भी राहत मिली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details