हरियाणा

haryana

Haryana WeatherUpdate: हरियाणा में येलो अलर्ट जारी, इन जिलों में होगी भारी बारिश

By

Published : Jul 28, 2023, 7:04 AM IST

Updated : Jul 28, 2023, 9:25 AM IST

हरियाणा के कई जिलों में एक बार फिर से बारिश का दौर जारी है. वहीं, भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने हरियाणा में येलो अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही अगले चार दिनों के दौरान प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में बादल गरजने और बिजली चमकने की संभावना है. (Haryana WeatherUpdate)

Haryana WeatherUpdate
हरियाणा में येलो अलर्ट जारी

चंडीगढ़: मौसम विभाग के अनुसार, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़ और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अगले 2 दिनों तक भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं, हरियाणा में भारी बारिश को लेकर प्रदेश के कई जिलों में पिछले कुछ दिनों से जनजीवन अस्त-व्यस्त है. वहीं, मौसम विभाग ने एक बार फिर से हरियाणा में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार अगले चार दिनों तक प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में बारिश का दौर जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें:आगजनी की घटनाएं रोकने के लिए हर औद्योगिक क्षेत्र में बनेगा फायर स्टेशन, दुष्यंत चौटाला ने दिए निर्देश

मौसम विभाग के अनुसार, हरियाणा के करनाल, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र और अंबाला में मध्यम बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक इन क्षेत्रों में मेघ गर्जन और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है. इसके अलावा इन क्षेत्रों में 30-40 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है. वहीं, कुछ क्षेत्रों में अगले चार दिनों तक बादल गरजने और बिजली चमकने की संभावना है. वहीं, मौसम विभाग के अनुसार अगले 6 दिनों के दौरान प्रदेश में अधिकतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं होने वाला है.

ये भी पढ़ें:NCRB Report: उत्तर भारत में 2 साल में सबसे ज्यादा हरियाणा से गायब हुईं महिलाएं, NCRB के चौंकाने वाले आंकड़े

आंकड़ों के अनुसार, हरियाणा में बाढ़ की वजह से अब तक 1468 गांव प्रभावित हुए हैं. बरसात के मौसम में प्रदेश में अब तक प्रदेश में 47 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, बारिश और जलभराव के कारण 2,06,990 हेक्टेयर कृषि भूमि प्रभावित हुई है. अभी तक 235 घर बारिश और बाढ़ की वजह से पूरी तरह क्षतिग्रस्त हुए हैं, जबकि 4,063 घरों को आंशिक रूप से नुकसान पहुंचा है. बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए प्रदेश में 60 राहत कैंप लगाए गए हैं, जिनमें 1,241 लोग रह रहे हैं. बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत और बचाव के कार्य के लिए एनडीआरएफ को तैनात किया गया है.

Last Updated :Jul 28, 2023, 9:25 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details