हरियाणा

haryana

एक क्लिक में जानिए हरियाणा की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Nov 28, 2020, 3:00 PM IST

हरियाणा में अब तक क्या सुर्खियां रहीं, चाहे वो कोरोना से जुड़ी हो या प्रदेश से जुड़ी दूसरी कोई अहम जानकारी, कहां फैल रही हैं अपराध की जड़ें और किन मुद्दों पर फिर गरमाई प्रदेश की सियासत. जानिए एक नजर में. साथ ही खबर को पूरी पढ़ने के लिए खबर पर क्लिक करें.

haryana top ten news today 28 november
haryana top ten news today 28 november

1. सोनीपत के कुंडली बॉर्डर पर किसानों ने डाला डेरा, जीटी रोड पर 10 किमी लंबा जाम

दिल्ली कूच कर रहे किसानों ने सोनीपत के कुंडली बॉर्डर पर डेरा जमा लिया है. इसके बाद वहां पर लंबा ट्रैफिक जाम लग गया है. किसान वहां खाना बना रहे है और आगे की रणनीति पर चर्चा कर रहे हैं.

2. किसान प्रदर्शन: फायर ब्रिगेड की गाड़ी पर चढ़कर युवक ने पुलिस पर चलाई वॉटर कैनन, फिल्मी स्टाइल में कूदकर भागा

किसान आंदोलन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. जिसमें एक किसान वॉटर कैनन की गाड़ी पर चढ़कर वॉटर कैनन का प्रयोग पुलिस पर करता दिखाई दे रहा है.

3. किसान आंदोलन पर बोले राहुल गांधी, 'मोदी के अहंकार ने जवान को किसान के खिलाफ खड़ा किया'

किसानों पर बल प्रयोग को लेकर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि पीएम ने जवानों को किसानों के खिलाफ खड़ा कर दिया है.

4. हरियाणा में कोरोना के चलते 10 दिसंबर तक सभी स्कूल बंद

हरियाणा में अब स्कूल 10 दिन और बंद रखे जाएंगे. प्रदेश में स्कूल 30 नवंबर की बजाय 10 दिसंबर तक स्कूल बंद रहेंगे.

5. अंबाला: पुलिस पर वॉटर कैनन चलाने वाले किसान पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज

अंबाला में किसान आंदोलन के दौरान वाटर कैनन की गाड़ी पर चढ़कर वॉटर कैनन को बंद करने वाले किसान के खिलाफ अंबाला पुलिस ने हत्या के प्रयास का केस दर्ज किया है.

6. किसानों के समर्थन में कुलदीप बिश्नोई, कहा- डरने वाला नहीं है किसान

आदमपुर से कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई ने कृषि कानूनों के खिलाफ सड़क पर उतरे किसानों को देखते हुए ट्वीट किया कि उनको डरा रहे हैं पानी की बौछार से जो कुल्ला भी करते हैं ट्यूबवेल की धार से.

7. किसानों के आंदोलन को कांग्रेस का समर्थन, सिंघु बॉर्डर पर विधायक सुरेंद्र पंवार ने बांटे फल

सोनीपत से कांग्रेस के विधायक सुरेंद्र पंवार ने किसानों के दिल्ली कूच को समर्थन दिया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी पहले से ही इन कानूनों का विरोध कर रही है. विधायक लगातार प्रदर्शन कर रहे किसानों को फल बांट रहे हैं.

8. महीनों का राशन लेकर सिंघु बॉर्डर पहुंचे किसान, स्थानीय लोग भी कर रहे मदद

ईटीवी भारत की टीम ने जाटी गांव में जाकर आंदोलनकारी किसानों से बात की. किसानों ने बताया कि है लोग यहां पर साफ-सफाई भी कर रहे हैं और एक दूसरे की मदद भी कर रहे हैं. साथ ही स्थानीय लोगों का भी इन्हें पूरी तरह से सहयोग मिल रहा है.

9. खाप पंचायत ने हरियाणा के किसानों को कोसा, तो पंजाब के किसानों के लिए कही ये बात

सर्व खाप पंचायत के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुबे सिंह ने हरियाणा के किसानों पर सवालिया निशान खड़े किए हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि हरियाणा के किसानों को पंजाब के किसानों से सीख लेनी चाहिए.

10. भिवानी में तेज रफ्तार बोलेरो ने दो बाइक सवार भाइयों को कुचला, दोनों की मौत

दोनों भाई तोशाम की तरफ से बाइक पर सवार होकर कैरु गांव की तरफ आ रहे थे. जैसे ही श्रीराम भठ्टा के समीप पहुंचे तो एक बोलेरो ने टक्कर मार दी जिससे दोनों की मौत हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details