हरियाणा

haryana

एक क्लिक में जानें हरियाणा की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Dec 22, 2020, 3:00 PM IST

हरियाणा में अब तक क्या सुर्खियां रहीं, चाहे वो कोरोना से जुड़ी हो या प्रदेश से जुड़ी दूसरी कोई अहम जानकारी, कहां फैल रही हैं अपराध की जड़ें और किन मुद्दों पर फिर गरमाई प्रदेश की सियासत. जानिए एक नजर में. साथ ही खबर को पूरी पढ़ने के लिए खबर पर क्लिक करें.

haryana top 10 news today
haryana top 10 news today

1. अंबाला में किसानों को सीएम के कार्यक्रम स्थल पर जाने से रोकने में जुटी पुलिस

अंबाला निकाय चुनाव के लिए चुनाव प्रचार करने आ रहे सीएम खट्टर का विरोध करने ले लिए किसान कार्यक्रम स्थल के लिए निकल पड़े हैं. वहीं पुलिस किसानों को मुख्यमंत्री के कार्यक्रम स्थल पर जाने से रोकने में जुटी है.

2. करनाल में आबादी बढ़ने से पानी उपलब्ध कराना जलापूर्ति विभाग के लिए बना सकंट

बढ़ती शहरी आबादी में हर किसी को पीने का पानी मुहैया कराना अधिकारियों के लिए एक बड़ी चुनौती है. पानी की सप्लाई के लिए कनेक्शन भी दिए जाते है, जिसमें पानी के इस्तेमाल अनुसार बिल आता है. वहीं इसी बीच अवैध कनेक्शन के माध्यम से पीने के पानी की निकासी और खराब रखरखाव के कारण काफी पानी की बर्बादी भी होती है.

3. कोरोना के कारण कैसे नेत्रहीन छात्रों के लिए पढ़ाई करना हुआ और मुश्किल, देखिए ये रिपोर्ट

पहले से ही चुनौतियों का सामने करके पढ़ने वाले नेत्रहीन छात्रों के लिए कोरोना ने और ज्यादा मुश्किलें खड़ी कर दी. स्कूल बंद होने के बाद इन बच्चों के लिए ऑनलाइन पढ़ाई करना बेहद मुश्किल था. साथ ही इन्हें महीनों तक घरों में कैद रहना पड़ा और अब घर से बाहर निकलने पर ये सुरक्षित भी महसूस नहीं करते हैं.

4. पानीपत में चोरों ने दुकान से उड़ाए 24 लाख के मोबाइल, CCTV में कैद वारदात

पानीपत की गीता कॉलोनी में चोरों ने मोबाइल की दुकान को निशाना बनाया है. चोर इस दुकान से करीब 24 लाख रुपये के मोबाइल चोरी करके ले गए.

5. रोडवेज की बसों में टिकट काटा करती थीं शैफाली, आज हैलीकॉप्टर से हुई विदाई

महिला कंडक्टर शैफाली एक बार फिर सुर्खियों में हैं, लेकिन इस बार वजह दूसरी है. हाथ में थैला लिए साधारण वेशभूषा में हरियाणा रोडवेज की बसों में टिकट काटने वाली शैफाली दुल्‍हन के जोड़े में नजर आईं हैं.

6. फोगाट खाप के गांवों से किसानों का जत्था खाद्य सामग्री के साथ दिल्ली बॉर्डर के लिए रवाना

किसान आंदोलन में शामिल होने के लिए फोगाट खाप के गांवों से किसानों का जत्था खाद्य सामग्री के साथ बार्डर के लिए रवाना हुआ है.

7. भिवानी उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने शहर में किया रैन बसेरों का निरीक्षण

उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने कड़ाके की ठंड की वजह से सोमवार शाम शहर में बने रैन बसेरों का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने नगर परिषद अधिकारियों को निर्देश दिए कि रैन बसेरों में बिजली-पानी का पूरी व्यवस्था होनी चाहिए और बेघर लोगों को ठंड में ठिठुरने नहीं दिया जाएगा.

8. अलविदा 2020: वो साल जब बंद हो गए उद्योग, नहीं रहा रोजगार, मजदूरों को करना पड़ा पलायन

साल 2020 खत्म होने में अब बस कुछ ही दिन बचे हैं. ये साल कई कारणों की वजह से हमेशा याद रखा जाएगा. इस साल हरियाणा ने देश की आजादी के बाद का सबसे पड़ा पलायन भी देखा, जब कोरोना के कारण उद्योग-धंधे बंद हो गए और रोजगार नहीं होने पर प्रवासी मजदूरों को अपने घर लौटना पड़ा.

9. अभय चौटाला का बयान, 'हरियाणा में सरकार नहीं लुटेरा गिरोह कर रहा काम'

अभय चौटाला ने प्रेस वार्ता कर केंद्र और राज्य सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि सब के सब जनता को दोनों हाथों से लूटने पर लगे हैं. किसी को जनता की परवाह नहीं है.

10. निकाय चुनाव से पहले कांग्रेस का कुनबा बढ़ा, INLD नेता सुरेंद्र छिक्कारा ने थामा 'हाथ'

इनेलो नेता सुरेंद्र छिक्कारा ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है. ईटीवी भारत से खास बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि मेरा भाईचारा और परिवार चाहता था कि मैं कांग्रेस ज्वॉइन करूं, इसलिए मैंने कांग्रेस का दामन थाम लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details